राजस्थान: क्रिकेट टीम का नाम तालिबान रखे जाने पर विवाद शुरू

August 24th, 2021

हाईलाइट

  • राजस्थान क्रिकेट टीम का नाम तालिबान रखे जाने पर विवाद शुरू

डिजिटल डेस्क, जयपुर। ऐसे समय में, जब तालिबान लड़ाकों ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है, राजस्थान में एक समूह ने अपनी क्रिकेट टीम का नाम तालिबान रखा है, जिससे विवाद पैदा हो गया है। रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण शहर पोखरण से लगभग 36 किलोमीटर दूर जैसलमेर जिले के भनियाना गांव में युवकों के एक समूह ने तालिबान नामक अपनी टीम के साथ एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट में भाग लिया। हालांकि आयोजकों ने अपनी गलती का अहसास होने पर इस टीम को टूर्नामेंट से तुरंत हटा दिया है।

सूत्रों के अनुसार, इस विशेष क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय का वर्चस्व है और इसे संवेदनशील माना जाता है, क्योंकि यह पोखरण फायरिंग रेंज पास में स्थित है। टूर्नामेंट के आयोजक इस्माइल खान ने कहा, तालिबान नाम की टीम को गलती से शामिल कर लिया गया था। इसे अब टूर्नामेंट से हटा दिया गया है।

आयोजन समिति के एक अन्य सदस्य ने पुष्टि की कि टीम को अपना पहला मैच पूरा होने के तुरंत बाद टूर्नामेंट से हटा दिया गया और उस पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि इस बार ऑनलाइन स्कोरिंग शुरू की गई है, जिसके कारण इस घटना की सूचना मिली।आयोजकों ने माफी भी मांगी और आश्वासन दिया कि इस तरह के आयोजन की पुनरावृत्ति नहीं होगी।

 

(आईएएनएस)