दैनिक भास्कर हिंदी: BJP पर वादाखिलाफी का आरोप, राजस्थान में कांग्रेस का प्रचार करेंगे संत

December 1st, 2018

हाईलाइट

  • राजस्थान चुनाव प्रचार में कांग्रेस को मिलेगा संतों का साथ
  • आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा बीजेपी ने संतों के साथ की वादाखिलाफी
  • योगी आदित्यनाथ के मुकाबले कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे कृष्णम

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के सियासी मैदान में कांग्रेस पार्टी को अब साधु संतों का साथ मिलता दिखाई दे रहा है। श्री कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए सभी संतो द्वारा कांग्रेस का साथ देने की बात कही है। आचार्य ने कहा, बीजेपी देश के साथ-साथ साधु संतो को धोखा देने का काम कर रही है। आज तक बीजेपी अपने सात प्रमुख चुनावी वादों को पूरा नहीं किया। राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय में आचार्य कृष्णम ने कहा, भारत के प्रमुख संतों से मेरी चर्चा हुई और उस चर्चा के बाद यह फैसला किया कि राजस्थान के चुनाव में कांग्रेस का प्रचार किया जाए। 

आचार्य कृष्णम ने कहा कि राजस्थान के विधानसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं और इनके परिणाम भारत के भविष्य की राजनीति की दिशा तय करेंगे। उन्होंने कहा, देश के इतिहास में पहली बार हो रहा है जब देश के संत बीजेपी का झूठ उजागर कर रहे हैं और कांग्रेस को हम खुला समर्थन देना चाहते है। आचार्य ने आरोप लगाते हुए कहा, बीजेपी राम मंदिर निर्माण, गोवध कानून, कश्मीर में धारा 370, बेरोजगारी, महिला सुरक्षा सहित अपने सातों चुनावी वादों को पूरा नहीं कर सकी। 

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान आचार्य प्रमोद कृष्णम और कम्प्यूटर बाबा ने मोदी सरकार एवं प्रदेश की बीजेपी सरकारों पर जमकर निशाना साधा था। संतों के मुताबिक, शिवराज ने नर्मदा आयोग के गठन का झूठा दिलासा भी दिया था। स्वयं को नर्मदा पुत्र कहने वाले मुख्यमंत्री कलयुगी पुत्र की तरह मां नर्मदा को बेच रहे हैं। आचार्य कृष्णम ने कहा कि बीजेपी की सरकार ने जनता से वादा खिलाफी की है। इस बार इस सरकार को गिराना होगा और कांग्रेस को आगे लाना होगा। यदि कांग्रेस वादा खिलाफी करेगी,तो पांच साल बाद उसे भी गिरा दिया जाएगा।

गौरलतब है कि कांग्रेस ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के मुकाबले कल्कि पीठ के आचार्य प्रमोद कृष्णन को राजस्थान के रण मेंं उतारा है। विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जहां जहां योगी आदित्यनाथ की सभाएं हुई हैं या होनी है, वहां-वहां कांग्रेस आचार्य प्रमोद की सभाएं करवाएगी। अगले पांच दिन तक राजस्थान में आचार्य प्रमोद की सभाएं होंगी। आचार्य प्रमोद ने राजस्थान के रण में उतरते ही योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला और हनुमानजी की जाति बताने पर योगी और बीजेपी पर जमकर प्रहार किए। योगी की काट के तौर पर मैदान में उतरने के सवाल पर आचार्य प्रमोद ने कहा कि काट तो उन लोगों की होती है जो मजबूत होते हैं, इन लोगों की क्या काट जो खोखले हैं। आचार्य प्रमोद ने चुनाव प्रचाार पर खुलकर कहा कि जहां जहां हनुमानजी की जात बताने वाले गए, वहां वहां मैं भी जाऊंगा। सॉफ्ट हिंदुत्व के मुद्दे पर उन्होंने कहा, कांग्रेस नहीं बदली, संत बदले हैं। इसलिए संत कांग्रेस के साथ हैं। आचार्य प्रमोद ने कहा, राजस्थान के चुनाव परिणाम भारत के भविष्य की राजनीति की दिशा तय करेंगे। 

खबरें और भी हैं...