ओमिक्रॉन के 13 मामलों के साथ महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर पहुंचा राजस्थान

Rajasthan ranks second after Maharashtra with 13 cases of Omicron
ओमिक्रॉन के 13 मामलों के साथ महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर पहुंचा राजस्थान
कोविड-19 ओमिक्रॉन के 13 मामलों के साथ महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर पहुंचा राजस्थान

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के चार ताजा मामलों का पता चला है, जिससे राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 13 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी है। महाराष्ट्र के बाद, राज्य अब ओमिक्रॉन से संक्रमित रोगियों की संख्या के साथ देश में दूसरे स्थान पर है। महाराष्ट्र में नए वेरिएंट से 18 मरीज संक्रमित हैं, जबकि राजस्थान में ओमिक्रॉन के 13 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें से, 9 लोगों को बाद की जांच में निगेटिव पाए जाने के बाद घर भेज दिया गया। देशभर में अब तक कुल 42 ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

जयपुर के सीएमएचओ नरोत्तम शर्मा के अनुसार, एक परिवार के चार सदस्यों के अलावा, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था, आदर्श नगर जनता कॉलोनी में उनके परिवार के सदस्य भी उनके संपर्क में आए थे। जबकि पांच लोग पहले ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए थे। बाकी चार लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है।

इस बीच, पिछले कुछ दिनों में विदेश से लौटे लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट अभी जयपुर में नहीं आई है। इसमें यूक्रेन से लौटे परिवार के चार सदस्य, जर्मनी से लौटे परिवार के चार सदस्य और अमेरिका से लौटे दो व्यक्ति शामिल हैं। इन लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राजस्थान और महाराष्ट्र के अलावा गुजरात और कर्नाटक में तीन-तीन, दिल्ली में दो, चंडीगढ़, केरल और आंध्र प्रदेश में एक-एक मरीज मिले हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   13 Dec 2021 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story