राजस्थान: शराब की दुकानें खोलने नेताओं के बेतुके तर्क

Rajasthan: The absurd arguments of politicians opening liquor shops
राजस्थान: शराब की दुकानें खोलने नेताओं के बेतुके तर्क
राजस्थान: शराब की दुकानें खोलने नेताओं के बेतुके तर्क

डिजिटल डेस्क, जयपुर, 1 मई (आईएएनएस)। राजस्थान कांग्रेस के विधायक भरत सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर राज्य में शराब की दुकानें खोलने का अनुरोध किया है, जिसमें इस तथ्य पर प्रकाश डाला गया है कि अगर शराब को हाथों पर लगाए जाने से कोरोनावायरस नष्ट हो जाता है, तो इसके सेवन से शरीर के अंदर इस वायरस का प्रभाव नही होगा, और वह मर जाएगा।

गहलोत को लिखे अपने पत्र में गुरुवार को सांगोद के विधायक ने लिखा, राज्य में लोगों को हस्तनिर्मित शराब का सेवन करके मरते हुए देखने से बेहतर है कि शराब की दुकानें खोल दी जाएं। वह भरतपुर की एक घटना का जिक्र कर रहे थे, जहां हाल ही में हस्तनिर्मित शराब का सेवन करने से दो लोगों की मौत हो गई थी।

इसी तरह, भाजपा के पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने कहा, शराब ने हमेशा किसी भी युद्ध को जीतने में अहम भूमिका निभाई है। सतयुग में देवता सोम रस का सेवन करते थे। बाद में, राजाओं ने भी नशीली पेय पदार्थों का सेवन करने के बाद कई युद्ध जीते। शराब की दुकानों के खुलने से वायरस को रोकने में मदद मिलेगी और राज्य सरकार के राजस्व में वृद्धि भी होगी। हालांकि, तंबाकू, सिगरेट आदि पर प्रतिबंध जारी रह सकता है।

 

Created On :   1 May 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story