दैनिक भास्कर हिंदी: राजस्थान : कांग्रेस ने की जश्न की तैयारी, पार्टी मुख्यालय जगमगाया, 200 किलो लड्डू भी बुलवाए

December 11th, 2018

डिजिटल डेस्क, जयपुर। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आने में भले ही अभी कुछ घंटों की देरी हो, लेकिन राजस्थान में कांग्रेस ने जश्न की तैयारियां शुरू कर दी हैं। राजधानी जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय को रोशनी से जगमग कर दिया गया है। यहां वसुंधरा सरकार की विदाई में बचे अंतिम समय को डिस्प्ले भी किया जा रहा है। राज्य में कांग्रेस संगठन के महासचिव महेश शर्मा ने इस पर कहा है कि वसुंधरा सरकार ने 13 दिसंबर 2013 को शपथ ली थी, हमने बीजेपी सरकार की विदाई के लिए 13 दिसंबर 2017 से ही काउंटडाउन शुरू कर दिया था।'

 

इसके साथ ही राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से भारी मात्रा में मिठाई, पटाखे, अबीर और गुलाल के ऑर्डर भी पहले से ही दे दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से 200 किलो लड्डू के ऑर्डर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान की 200 में से 199 विधानसभा सीटों के लिए 7 दिसंबर को वोटिंग हुई थी। वोटिंग के बाद 6 में से 5 एग्जिट पोल्स में यहां कांग्रेस की सरकार बनती दिखाई गई है।वहीं एक एग्जिट पोल बीजेपी-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर की ओर इशारा कर रहा है। सभी एग्जिट पोल्स का औसत निकाला जाए तो बीजेपी को 78, कांग्रेस को 111 और अन्य को 11 सीट मिलती दिखाई दे रही है।

राजस्थान में कांग्रेस के जश्न की तैयारियों से पहले मध्यप्रदेश में तो कांग्रेस ने जश्न मनाना भी शुरू कर दिया है। यहां राजधानी भोपाल में पार्टी मुख्यालय में सोमवार को मप्र कांग्रेस के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और ढोलों की थाप पर झूम कर जीत का जश्न मनाया। भोपाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय भोपाल दफ्तर के सामने बड़ा पोस्टर भी लगाया है, जिसमें लिखा है कि मध्य प्रदेश की जनता व कार्यकर्ताओं का धन्यवाद, कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार का अभिनंदन।