रणजीत बच्चन हत्याकांड: पुलिस ने एक शूटर को किया मुंबई से गिरफ्तार

Ranjeet bachchan murder case one person arrested from mumbai
रणजीत बच्चन हत्याकांड: पुलिस ने एक शूटर को किया मुंबई से गिरफ्तार
रणजीत बच्चन हत्याकांड: पुलिस ने एक शूटर को किया मुंबई से गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अखिल भारतीय हिंदू महासभा (एबीएचएम) के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मुंबई से एक शूटर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्त में आए शूटर को पुलिस लखनऊ ला रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोपी ट्रेन से मुंबई फरार हो गया था। 

चार लोगों को हिरासत में लिया
रणजीत बच्चन की हत्या के मामले में बुधवार को पुलिस ने चार लोगों को हिरासत नें लिया। चारों को गोरखपुर और रायबरेली से लखनऊ पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने गिरफ्तार किया था। बता दे बच्चन की रविवार सुबह लखनऊ में अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी, जब वह सुबह सैर पर निकले थे। पुलिस ने मृतक रणजीत के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों को हिरासत में लिया। 

हिंदू नेता के करीबी को किया फोन
रणजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या करने के कुछ ही मिनटों बाद एक संदिग्ध ने हिंदू नेता के करीबी रिश्तेदार को फोन किया था। पुलिस हत्या के मामले में सभी संभावित कोणों की जांच कर रही है और रणजीत बच्चन की दूसरी पत्नी स्मृति से पूछताछ करने की संभावना है। गोरखपुर के एक प्रॉपर्टी डीलर से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है।

 Railway Budget 2020: रेलवे के लिए हुआ ऐलान- तेजस ट्रेन की संख्या बढ़ाई जाएगी

चार पुलिस अधिकारी निलंबित
रणजीत बच्चन को एक फरवरी को बाइक सवार हमलावरों द्वारा सिर पर गोली मारी गई थी। घटना हजरतगंज इलाके में ग्लोबल पार्क के पास हुई। फायरिंग के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। बच्चन को तुरंत लखनऊ ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनके छोटे भाई आदित्य, जो घटना के समय उनके साथ थे, उन्हें भी गोली लगी थी। हत्या के बाद दो पीआरवी पुलिसकर्मियों, एक कांस्टेबल और एक चौकी प्रभारी सहित चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था।

Coronavirus: कोरोना वायरस से मरते दंपति का वीडियो वायरल, देखकर आंसू रोक नहीं पाएंगे

सीसीटीवी फूटेज जारी
पुलिस ने हत्या के संदिग्ध के सीसीटीवी फूटेज भी जारी किए और किसी भी संदिग्ध के ठिकाने की जानकारी के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की। इससे पहले, पिछले साल अक्टूबर में लखनऊ के नाका इलाके में हिंदू समाज पार्टी के नेता और हिंदू महासभा के पूर्व सदस्य कमलेश तिवारी की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Created On :   6 Feb 2020 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story