नदी किनारे बन रही थी कच्ची शराब, आबकारी ने जब्त की 272 लीटर शराब

Raw liquor prepare near river,excise department seized 272 liquor
नदी किनारे बन रही थी कच्ची शराब, आबकारी ने जब्त की 272 लीटर शराब
नदी किनारे बन रही थी कच्ची शराब, आबकारी ने जब्त की 272 लीटर शराब

डिजिटल डेस्क, सतना। आबकारी पुलिस ने छापा मारकर नदी किराने बन रही कच्ची शराब को जब्त किया है। आबकारी की कार्रवाई से मौके पर हड़कंप की स्थिति रही। शराब का करोबार करने वाले शराब को मौके पर छोड़कर भाग गए। आबकारी ने शराब को कब्जे में लेते हुए उसे नष्ट किया है।

यहां बन रही थी हाथ भट्टी शराब
आबकारी अमले ने जिले भर में कच्ची शराब बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। शनिवार को अलग-अलग स्थानों पर दबिश देकर भारी मात्रा में हाथभी मदिरा जब्त की गई। जिला दंडाधिकारी डा. सतेन्द्र सिंह के निर्देश पर आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी की टीम ने नागौद सर्किल के अंतर्गत पिपरोखर में छापा मारकर सेमरिया टोला निवासी श्यामू कोल के कब्जे से 10 लीटर महुआ शराब जब्त कर ली तो गांव से लगे नाले के पास प्लास्टिक के डिब्बों में 46 लीटर, वहीं रहिकवारा में नदी के किनारे से 40 लीटर लावारिश शराब बरामद की गई। इसी तरह अमरपाटन सर्किल-देवरी  नाला के पास 40 लीटर तो मैहर क्षेत्र में बेरमा नदी से लगे इलाके की सर्चिंग कर 30 लीटर, कोठी सर्किल के अंतर्गत लोसरिहा में मंदाकिनी नदी के किनारे 45 लीटर और कोलगवां थाना क्षेत्र में रामास्थान नहर के पास 40 लीटर लावारिश हाथभी शराब की जब्ती बनाई गई।

यहां भी दबिश
आबकारी टीम ने सेमरा निवासी राजेश पटेल को 15 पाव देशी मदिरा के साथ पकड़ा तो मझगवां थाना अंतर्गत चितहरा निवासी कल्याण सिंह को 6 लीटर और कोलगवां क्षेत्र में सीताराम पेट्रोल पम्प के पास झुग्गी बस्ती में दबिश देकर सुनीता जायसवाल के कब्जे से 15 लीटर महुआ शराब बरामद कर ली।

ये रहे शामिल
कार्रवाई में कंट्रोल रूम प्रभारी सूरज नारायण पांडेय, उपनिरीक्षक सम्पतिया मरावी, नीलेश गुप्ता, विजय सिंह, सोनिया ठाकुर सहित अन्य शामिल रहे हैं। टीम के सदस्यों का कहना है कि लगातार सूचना मिल रही थी कि संबंधित क्षेत्रों में कच्ची शराब का अवैध धंधा किया जा रहा है, जिसके कारण मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की गई है। सदस्यों का कहना है कि यहां भट्टी लगाकर शराब को तैयार किया जा रहा है।

Created On :   21 April 2019 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story