TRP manipulation case: रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी गिरफ्तार, टीआरपी में हेराफेरी का आरोप

Republic TV CEO Vikas Khanchandani arrested in TRP manipulation case
TRP manipulation case: रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी गिरफ्तार, टीआरपी में हेराफेरी का आरोप
TRP manipulation case: रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी गिरफ्तार, टीआरपी में हेराफेरी का आरोप

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिपब्लिक टीवी के सीईओ विकास खानचंदानी को मुंबई पुलिस ने टीआरपी के हेरफेर मामले में गिरफ्तार किया है। विकास खानचंदानी इस केस में गिरफ्तार होने वाले 13वें व्यक्ति है। बता दें कि इस मामले में पुलिस  रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के असिसटेंट वाइस प्रेसिडेंट और डिस्ट्रीब्यूशन हेड घनश्याम सिंह को भी गिरफ्तार कर चुकी है।

गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि खानचंदानी का बयान दो बार दर्ज किया गया था और उनकी भूमिका रिपब्लिक टीवी के डिस्ट्रीब्यूशन हेड घनश्याम सिंह से पूछताछ के दौरान सामने आई थी। जांच अधिकारी ने कहा, "हमारे पास खानचंदानी के खिलाफ प्रत्यक्ष सबूत हैं और पहले से ही गिरफ्तार आरोपी घनश्याम सिंह के साथ उसका लिंक भी मिला है।"

जांचकर्ताओं ने कहा कि खानचंदानी एक इंटरनल व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा थे जिसमें LCN (लॉजिकल चैनल नंबर) पर चर्चा होती थी। क्राइम ब्रांच ने अदालत में पेश की गई चार्जशीट में उल्लेख किया था कि चैनल के अधिकारियों ने केबल ऑपरेटरों और मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स (MSOs) के साथ मिलकर रिपब्लिक टीवी को ड्यूल लॉजिकल चैनल नंबर (LCNs) या दो फ्रीक्वेंसी पर चलाया, जो भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

टीआरपी हेरफेर घोटाला अक्टूबर में सामने आया था, जब हंसा के एक अधिकारी ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज की थी। इसके बाद Fakt Marathi और Box Cinema के मालिक को गिरफ्तार किया गया था। नवंबर में, मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच ने कथित फर्जी टेलीविज़न रेटिंग पॉइंट्स (TRP) मामले में 1,400 पन्नों की चार्जशीट दायर की, जिसमें रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क और न्यूज़ नेशन समेत छह चैनलों का नाम था। बताया गया था कि टीआरपी बढ़ाने के लिए लगभग दो सालों से पैसे दिए जा रहे थे।

Created On :   13 Dec 2020 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story