दैनिक भास्कर हिंदी: प्रेमी के साथ पत्नी मना रही थी रंगरलियां, पति को नहीं हुआ सहन तो कर दी हत्या

January 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, रीवा। पति मजदूरी करता था और मजदूरी की तलाश में अक्सर गांव से बाहर जाता था। पति जैसे ही घर से बाहर जाता था पत्नी अपने प्रेमी को घर पर बुलाकर रंगरलियां मनाती थी। एक दिन पति ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ लिया और प्रेमी के भाग जाने के बाद पत्नी की निर्मम हत्या कर दी। मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले के हनुमना थाना क्षेत्र का है, जहां पति ने अपनी पत्नी की हत्या करना स्वीकार किया है।

प्रेमी और पत्नी को देख लिया था एक साथ-
जिले के हनुमना थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में महिला की अंधी हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस महिला की हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसका पति ही निकला। पुलिस की पूछताछ में पति ने यह बात कबूली है कि उसकी पत्नी घर में प्रेमी के साथ मौजूद थी इसलिए उसने हत्या कर दी। गौरतलब है कि हनुमना थाना क्षेत्र के ग्राम गुलजार में रहने वाली आरती कोल का पति सुदामा गांव से दूर खदान में मजदूरी करता है। इस वजह से वह कुछ दिनों के लिए घर से दूर रहता था। आरोपी पति सुदामा ने पुलिस को बताया है कि 27 जनवरी की रात लगभग 11 बजे जब वह घर पहुंचा तो पत्नी ने दरवाजा खोलने में काफी देरी की। दरवाजा खुलने पर गांव का ही राजेंद्र नाम का व्यक्ति वहां से भाग निकला। पति का आरोप है कि उसकी पत्नी के राजेंद्र से अवैध संबंध थे। जिस पर पत्नी को कई बार समझाइश दी ,लेकिन वह नहीं मानी। पत्नी की इस घिनौनी हरकत से तंग आकर उसने हत्या कर दी।

गुमराह करता रहा आरोपी पति-
महिला की हत्या किए जाने की यह घटना 27 जनवरी की रात में हुई ,लेकिन मृतिका के पति ने 18 घंटे तक यह बात छिपाकर रखी। पुलिस ने बताया कि आरती की एक रिश्तेदार उसी गांव में रहती है । सोमवार को जब वह नजर नहीं आई तो मायके पक्ष के लोगों को जानकारी दी । मायके से लोग पहुंचे तब पता चला कि आरती की हत्या कर दी गई है। यह जानकारी सामने आते ही डायल 100 में कॉल किया।

प्रेमी को बता रहा था कातिल-
आरती की हत्या के मामले में पति द्वारा पुलिस को बताया गया कि गांव के ही राजेंद्र कोल ने उसकी हत्या की है। यह बात मायके पक्ष को भी बताई गई, लेकिन  यह बात पुलिस के गले से नहीं उतर रही थी ।पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की और असलियत सामने आ गई। इस तरह पुलिस ने हत्या के आरोप में पति को गिरफ्तार कर लिया है।