बिहार विधानसभा चुनाव 2020: चुनावी मैदान में प्याज की माला लेकर उतरे तेजस्वी, बोले- इस महंगाई पर जवाब दो सरकार

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: चुनावी मैदान में प्याज की माला लेकर उतरे तेजस्वी, बोले- इस महंगाई पर जवाब दो सरकार

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान राष्ट्रीय जनता दल ने महंगाई का मुद्दा उठाया है। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव सोमवार को प्याज की माला लेकर प्रचार में उतरे। तेजस्वी ने प्याज की माला लेकर लोगों के सामने पहुंचे और प्याज और आलू की बढ़ती कीमत को लेकर केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि आलू प्याज की कीमत लगातार बढ़ रही है, लेकिन सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है

तेजस्वी ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, प्याज 100 रुपये के करीब पहुंचने वाला है। रोजगार नहीं है, लोगों के खाने के लाले पड़े हैं। प्याज 50-60 रुपये किलो होने पर प्याज का रोना जो लोग रोते थे अब ये लोग कहां हैं। अब तो प्याज की कीमत 80 रुपये प्रति किलो के पार है। देशभर में गरीबों को पूछा नहीं जा रहा है, उन पर हमले किए जा रहे है।

तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल पर टवीट कर भी लिखा, कमर तोड़ महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी से आम आदमी त्राहिमाम कर रहा है। काम-धंधा ठप्प है। किसान, मजदूर, नौजवान और व्यापारी वर्ग को खाने के लाले पड़े हैं। छोटे व्यापारियों को भाजपा सरकार ने मार दिया है। महंगाई बढ़ने पर ये लोग प्याज की माला पहन कर घूमते थे अब हम उन्हें यह सौंप रहे हैं। राजद नेता ने कहा कि चुनाव में महंगाई सबसे बड़ा मुद्दा है। छोटे व्यापारी नष्ट हो रहे हैं, गरीबी बढ़ रही है। जीडीपी गिर रही है, हम एक आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं। ऐसे में बीजेपी व गठबंधन दल के लोग चुप हैं।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल से लेकर खाने-पीने के सामानों के दामों में वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में ब्लेैक मार्केट बढ़ गया हैबिहार में विधानसभा की 243 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है। इसके तहत प्रथम चरण के लिए 28 अक्टूबर को 71 सीटों पर, दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर को 94 सीटों पर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को 78 सीटों के लिए मतदान होगा। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।

Created On :   26 Oct 2020 8:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story