गणतंत्र दिवस के चलते RPF अलर्ट, नागपुर स्टेशन पर AK- 47 और डॉग स्क्वाड के साथ सिपाही तैनात

RPF and GRP on alert before republic day in Nagpur
गणतंत्र दिवस के चलते RPF अलर्ट, नागपुर स्टेशन पर AK- 47 और डॉग स्क्वाड के साथ सिपाही तैनात
गणतंत्र दिवस के चलते RPF अलर्ट, नागपुर स्टेशन पर AK- 47 और डॉग स्क्वाड के साथ सिपाही तैनात

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) को देखते हुए रेलवे की आरपीएफ व जीआरपी को अलर्ट मिल गया है। बुधवार से एके 47 के साथ सिपाहियों को मुख्य द्वार पर तैनात कर दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। बीडीडीएस व डॉग स्क्वाड की गश्त भी बढ़ाई गई है। कुल 26 सिपाहियों की स्पेशल टीम अतिरिक्त तौर पर स्टेशन पर नजर रख रही है। स्टेशन पर संदिग्ध नजर आने वालों पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि रोजाना 125 से ज्यादा यात्री गाड़ियों की जिम्मेदारी संभालने वाला नागपुर रेलवे स्टेशन पर 30 हजार से ज्यादा यात्री प्रतिदिन आवागमन करते हैं। कुछ वर्ष पहले स्टेशन पर बम से उड़ाने से लेकर आतंकी गतिविधियों  के संबंध में धमकियां मिलती रही है। जिससे इसे संवेदनशील स्टेशनों की सूची में रखा गया है। शनिवार को 26 जनवरी रहने से 3 दिन पहले से आरपीएफ व जीआरपी को अलर्ट पर कर दिया है। एके 47 के साथ सिपाहियों को परिसर में तैनात कर दिया गया है। यही नहीं स्टेशन के भीतर आनेवाले यात्रियों पर खास नजर रखी जा रही है। उनके लगेज की मेटल डिटेक्टर से जांच पड़ताल हो रही है।  

संदिग्ध यात्री दिखने पर उससे पूछताछ कर तसल्ली होने के बाद ही छोड़ा जा रहा है। रेलवे स्टेशन के मुख्य द्वार के अलावा बाकी सभी द्वार बंद कर दिये गए हैं। स्टेशन पर आनेवाली गाड़ियों में जाकर भी जांच-पड़ताल की जा रही है, वही संवेदनशील गाडियों के नीचे से भी जांच-पडताल करने की तैयार है। आरपीएफ व जीआरपी के आलावा ब्ल्यू वर्दी में भी कुछ जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा किस तरह सुरक्षा को पैनी रखना मार्गदर्शन भी किया जा रहा है।

 

बढ़ाई गई है गश्त
आरपीएप मध्य रेलवे नागपुर मंडल के सुरक्षा आयुक्त ज्योतिकुमार सतीजा ने कहा कि 26 जनवरी को देखते हुए स्टेशन पर हथियार के साथ सिपाहियों को तैनात किया गया है। जीआरपी की मदद से बीडीडीएस व डॉग स्कॉड की गश्त भी बढ़ाई गई है। संवेदनशील गाड़ियों की पूरी तरह से जांच-पड़ताल की जाएगी।

Created On :   23 Jan 2019 10:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story