दैनिक भास्कर हिंदी: पर्स चोरी करते सीसीटीवी में हुआ कैद,  26 सेकंड में पकड़ाया मोबाइल चोर  

October 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वह वेटिंग रूम के सामने में सो रहे यात्री के पास बैठा। फिर इधर-उधर का जायजा लिया। धीरे से यात्री के जेब से पर्स निकालने की कोशिश की। पहले असफल रहा। फिर सफल हो गया । जैसे ही वह उठ कर प्लेटफार्म की ओर निकला जैसे उसने कुछ नहीं किया। लेकिन चोरी की उसकी सारी करतूत बगल में आरपीएफ थाने के सिपाही देख रहे थे। जैसे ही वह उठा एक सिपाही ने बाहर जाकर 26 सेकंड में ही उसे पकड़ लिया। यह सारी घटना नागपुर रेलवे स्टेशन पर शनिवार को सामने आई है। आरोपी सुनील कुमार (24)  बिहार का रहने वाला है। जांच पड़ताल के बाद उसके पास 1 टैब, 3 पर्स व 2 मोबाइल मिले। जो उसने इसी तरह से स्टेशन पर सो रहे यात्रियों से चुराये थे। 

जानकारी के अनुसार रोज की तरह सुबह गाड़ियों के इंतजार में कई यात्री वेटिंग रूम या फिर उसके बाहर  में सोये रहते हैं। उसी तरह यात्री गिरेन्द्र बिरजलाल निवासी बालाघाट गाड़ी के इंतजार में था। गाड़ी आने में समय रहने से वह प्लेटफार्म पर सोया था। उसे नींद आ गई। मौके का फायदा  उठाकर आरोपी ने उसके जेब से पर्स निकाल लिया। लेकिन यह सारी करतूत सीसीटीवी में आरपीएफ ने देख ली। जिसके बाद आरोपी को पकड़ा गया। जांच पड़ताल में उसके पास 3 पर्स मिले। 2 मोबाइल मिले। आरोपी ने बताया कि उसके द्वारा एक टैब भी चुराया है, जो गणेश टेकडी रोड पर एक बेंच के नीचे छुपा कर रखा है। इसके बाद आरपीएफ ने जाकर मोबाइल  जब्त किया। कार्रवाई मंडल सुरक्षा आयुक्त ज्योतिकुमार सतिजा के मार्गदर्शन में उपनिरीक्षक होतीलाल मीना के नेतृत्व में हुई। 

उल्लेखनीय है नागपुर रेलवे स्टेशन पर जब से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं तब से कई आरोपियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता मिली है। आए-दिन चोरी होने वाली घटनाओं से यात्रियों को भी राहत मिली है। आरपीएफ भी पूरी मुस्तैदी के साथ आरोपियों पर नजर रखे हुए है।