दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर: ट्रेन की विकलांग बोगी से मिला 14 किलो गांजा, कीमत 2 लाख रुपए

October 14th, 2018

हाईलाइट

  • पूछने पर किसी ने भी नहीं बताया अपना सामान
  • आरपीएफ ने दोनों बैग जब्त कर जीआरपी को सौंपे
  • ट्रेन के दरवाजे के पास रखे हुए थे 2 बैग

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ट्रेन में तलाशी अभियान तेज होने के बाद अपराधियों ने तस्करी के नए-नए उपाय ढूंढने शुरू कर दिए हैं। इसी तरह रविवार की सुबह एक एक्सप्रेस ट्रेन के विकलांग बोगी में दो बैंगों में गांजा भरकर लाया जा रहा था, जिसे आरपीएफ ने जब्त कर लिया।

 

दरअसल उन बैगों के बारे में जब आरपीएफ ने लोगों से पूछा तो किसी ने भी कोई जानकारी होने से इनकार कर दिया। इन बैगों से 14 किलो गांजा बरामद किया गया, जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 2 लाख रुपए के आसपास बताई जा रही है। आरपीएफ ने ये मामला गांजे के साथ जीआरपी के हवाले कर दिया है। 

 

जानकारी के मुताबिक आरपीएफ की टीम रोजाना की तरह रविवार सुबह 10 बजे स्टेशन में ट्रेनों की जांच कर रही थी। इस दौरान प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर 12721 विशाखापट्टनम - नई दिल्ली दक्षिण एक्सप्रेस आकर रुकी। यहां सिपाही विकास और रेलवे पुलिस की टीम ने विकलांग बोगी की जांच शुरू की। टीम को दरवाजे के पास दो बैग दिखाई दिए। बोगी में बैठे सभी लोगों से पुलिस ने पूछताछ की, लेकिन किसी ने भी बैग अपना होने से इनकार कर दिया।

 

कुछ देर इंतजार करने के बाद बैग की जांच करने के लिए पुलिस ने डॉग स्क्वॉड को बुलाया। पुलिस के श्वान ने बैग सूंघते ही उसमें कुछ गलत होने का इशारा कर दिया, जिसके बाद बैग को थाने में लाकर खोला गया। बैग खोलने पर उसमें 14 किलो के करीब गांजा निकला, जिसकी बाजार में कीमत 2 लाख रुपए के आरपास बताई जा रही रहै। गत दो दिन पहले भी आरपीएफ ऐसी कार्रवाई कर चुकी है।