दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर मनपा की आमसभा में जलसकंट पर घमासान, आमने-सामने हो गए नगरसेवक

October 21st, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा की आमसभा में शनिवार को पानी को लेकर हंगामा हो गया। नगरसेवकों के सवाल पर अधिकारी गोलमोल जवाब देने लगे, तभी पानी की समस्या पर बोलते हुए भाजपा के नगरसेवक दीपक चौधरी ने कहा कि पानी नहीं है, ताे हवन करो। मध्यप्रदेश के बांध बनने के कारण पानी नहीं आ रहा, तो कहां से लाएं। इसी बीच भाजपा नगरसेवक चौधरी व बसपा नगरसेवक जीतेन्द्र घोड़ेस्वार वेल में आमने-सामने आ गए, लेकिन  सत्तापक्ष नेता संदीप जोशी ने नगरसेवक चौधरी को पकड़कर खींच लिया और वह वापस जाकर कुर्सी पर बैठ गए। इस दौरान नगरसेवकों ने जमकर हंगामा किया।
विपक्षी नेता तानाजी वनवे ने सवाल किया कि शहर के लिए पानी कम है।

गर्मियों में हालत बिगड़ने वाली है। पालकमंत्री ने पानी के पर्याय पर काम करने के लिए कहा था उस पर क्या काम हुआ? नगरसेवक मनोज सांगोले ने कहा कि क्या जून-जुलाई के लिए पानी है। महापौर जिचकार ने दोनों सवालों का एक साथ जवाब देने के लिए प्रशासन से कहा। इस पर प्रशासन की ओर से अधिकारी ने जटिल आंकड़ों के साथ उत्तर देना शुरू किया तो विपक्षी नेता वनवे व सांगोले भड़क गए और पानी है या नहीं सिर्फ इतना उत्तर देने को कहा। तोतलाडोह में 21 से 22 फीसदी व पेंच में 56 फीसदी पानी है जो कम है। अधिकारियों से जवाब न आता देख महापौर ने कहा कि पानी नहीं होगा, इसलिए अधिकारी कोई उत्तर नहीं दे रहे हैं। चर्चा में मोहम्मद जमाल, नगरसेवक कमलेश चौधरी, जुल्फेकार भुट्टो, हर्षला सावले आदि ने हिस्सा लिया।

विषय गंभीर है, चर्चा होनी चाहिए

पानी के विवाद को लेकर हंगामा बढ़ा, तो सत्तापक्ष नेता संदीप जोशी ने कहा कि पानी का विषय गंभीर है। उसको लेकर विशेष सभा में चर्चा होनी चाहिए। विशेष सभा के लिए 3 नबंवर भी तय कर लेते हैं, जिससे बाद में विवाद न खड़ा हो। विशेष सभा में पिछले सवालों पर भी चर्चा की जाएगी। 

खबरें और भी हैं...