ड्रग्स सप्लाई गिरोह का सक्रिय सदस्य है समीर खान ,एनसीबी का दावा

Sameer Khan, active member of drugs supply gang, claims NCB
ड्रग्स सप्लाई गिरोह का सक्रिय सदस्य है समीर खान ,एनसीबी का दावा
ड्रग्स सप्लाई गिरोह का सक्रिय सदस्य है समीर खान ,एनसीबी का दावा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विदेशी गांजे की बरामदगी मामले की जांच कर रही नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) का दावा है कि मामले में गिरफ्तार किया गया समीर खान ड्रग्स सप्लाई करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य है। उसने ड्रग्स की खरीद फरोख्त के लिए पैसे उपलब्ध कराए। एनसीबी ने समीर को मोबाइल जब्त कर उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है। वहीं गुरूवार को उसे अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 18 जनवरी तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है। 

 समीर से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर एनसीबी की कई टीमों ने गुरूवार को समीर के बांद्रा स्थित घर समेत वर्सोवा, खार, लोखंडवाला, कुर्ला और पवई इलाकों में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है जिससे पूछताछ जारी है। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक के दामाद समीर को एनसीबी ने 200 किलो अमेरिकी गांजे के बरामदगी मामले में बुधवार को दिनभर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था।

मामले में सबसे पहले पिछले शनिवार को करण सजनानी नाम के ब्रिटिश नागरिक की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद उसे पैसे देने के आरोप में राहिला और उसकी बहन शाइस्ता फर्नीचरवाला पर एनसीबी ने शिकंजा कसा। जांच के दौरान छानबीन में मुच्छड़ पानवाला के खिलाफ सबूत मिले तो उसे भी एनसीबी ने गिरफ्तार किया। इसके बाद छानबीन में खुलासा हुआ कि समीर ने सजनानी को ऐप के जरिए 20 हजार रुपए दिए थे। इसके बाद समीर पर शिकंजा सका गया। अब एनसीबी के हाथ समीर और सजनानी के बीच हुई ह्वाट्सएप चैट लगी है जिससे इस बात के सबूत मिलते हैं कि समीर सजनानी को ड्रग रैकेट चलाने में सक्रिय रुप से शामिल था और पैसे भी मुहैया करा रहा था। 

समीर पर कसा शिकंजा
एनसीबी सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी के हाथ ड्रग्स मामले से जुड़े 23 ह्वाट्सएप चैट लगे हैं। आरोपी के दो राजनेताओं के साथ वाट्सएप चैट भी संदेह के घेरे में हैं। जांच एजेंसी को शक है कि कुछ चैट डिलीट कर दिए गए हैं उसे भी दोबारा हासिल करने की कोशिश की जाएगी। एनसीबी को समीर और सजनानी के बीच दो बड़े लेन देन के सबूत मिले हैं। शक है कि ज्यादातर पैसे नकद लिए दिए गए। एनसीबी आरोपियों के बैंक से जुड़ी जानकारी भी खंगालेगी।  

कोई कानून से बड़ा नहीं-मलिक
दामाद की गिरफ्तारी पर नवाब मलिक ने सोशल मीडिया के जरिए प्रतिक्रिया ही है। उन्होंने लिखा है कि कोई कानून से बड़ा नहीं है लेकिन इसे बिना भेदभाव के लागू किया जाना चाहिए। कानून अपना काम करेगा और न्याय होगा। मैं न्याय पालिका का आदर करता हूं और इसमें मुझे पूर्ण विश्वास है।    
 

Created On :   14 Jan 2021 2:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story