अपने खेत से रेत निकालने से मना किया तो माफिया ने ढाया कहर, तीन गंभीर

sand mafia assaulting with villagers in chhatarpur district mp
अपने खेत से रेत निकालने से मना किया तो माफिया ने ढाया कहर, तीन गंभीर
अपने खेत से रेत निकालने से मना किया तो माफिया ने ढाया कहर, तीन गंभीर

डिजिटल डेस्क छतरपुर । रेत माफिया को निजी भूमि से रेत निकालने से मना करना एक गरीब परिवार को महंगा पड़ गया। अवैध रेत के खनन में सक्रिय गांव के दबंग रेत माफिया ने सिंगारपुर निवासी बहोरा अनुरागी, रामकिशोर अनुरागी, रामहित अनुरागी के उपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमले में बहोरा अनुरागी के सिर और पीठ में गंभीर चोटें आई हैं। गरीब परिवार के ऊपर हमला करने के बाद रेत माफिया के गुर्गों ने जान से मारने की धमकी दी है। जान से मारने की धमकी मिलने से परेशान पीडि़त परिवार गुरुवार को कलेक्टर के समक्ष शिकायत लेकर पहुंचा। रेत माफिया द्वारा किए गए हमले और धमकी के बाद से पीडि़त का पूरा परिवार खौफजदा है। उनका कहना है कि गांव के दबंग आए दिन घर में आकर धमकी दे रहे हैं।
क्या है मामला
सिंगारपुर निवासी बहोरा अनुरागी की पुस्तैनी जमीन केन नदी के किनारे स्थित है। जमीन नदी के किनारे होने की वजह से उनकी जमीन में भी रेत निकल रही है। उसी रेत को निकालने के लिए 10 अप्रैल को रेत माफिया  के लोग जेसीबी और ट्रैक्टर लेकर पहुंचे और बगैर अनुमति के खेत से रेत की निकासी करने लगे। खेत से रेत की निकासी के बारे में जब बहोरा अनुरागी व उनके दूसरे भाइयों को लगी तो वे खेत पहुंच कर रेत निकालने से मना करने लगे। इसी बीच रेत माफया के गुर्गों ने उनके ऊपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। हमले में घायल पीडि़तों ने गोयरा थाने में शिकायत दर्ज करा दी है।
खौफ जदा है पूरा परिवार
रेत माफिया के हमले के बाद से पूरा परिवार खौफजदा है। पीडि़तों का कहना है कि गांव में रेत माफिया का इतना ज्यादा आतंक है कि गांव के लोग डरेे सहमें रहते है। पीडि़त परिवार का कहना है कि जब तक मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है तक तक उनका आतंक गांव में व्याप्त रहेगा। रेत माफिया के डर से पीडि़त परिवार घर से बाहर निकलने तक में डर रहा है।

 

Created On :   13 April 2018 7:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story