comScore

पंचायत की खदान पर दबंग कर रहे उत्खनन, सरपंच पति को जान से मारने की धमकी

December 27th, 2018 15:02 IST
पंचायत की खदान पर दबंग कर रहे उत्खनन, सरपंच पति को जान से मारने की धमकी

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। जनपद पंचायत क्षेत्र राजनगर की ग्राम पंचायत उमरिया के सुरा गांव मं उर्मिल नदी की रेत खदान है। इस रेत खदान से उत्खनन की स्वीकृति शासन ने ग्राम पंचायत को दी है। यहां पर सरपंच महिला होने के कारण बाहरी दबंग भरपूर फायदा उठा रहे हैं। वे यहां पंचायत की बगैर अनुमति के एलएनटी मशीनों से रेत का खनन करते हैं। जब सरपंच पति द्वारा इसका विरोध किया जाता है तो उसे जान से मारने की धमकी दी जाती है। इस संबंध में सरपंच ने खनिज अधिकारी से शिकायत की है।

क्या है मामला
ग्राम पंचायत उमरया की सरपंच सरोज पटेल ने 24 दिसंबर को एक शिकायती आवेदन जिला खनिज अधिकारी को दिया है। इसमें सरोज ने बताया कि उनकी ग्राम पंचायत क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सुरा में उर्मिल नदी प्रवाहित होती है। इस नदी की रेत खदान खसरा क्रक्रमांक 257 जिसका रकवा 4 हेक्टेयर है शासन ने ग्राम पंचायत को उत्खनन के लिए दी है। इस खदान से सुरा गांव के राकेश यादव, शिवचरण यादव उत्तरप्रदेश के रेत माफियाओं के साथ मिलकर जबरन उत्खनन करा रहे हैं। सरपंच ने अपनी शिकायत में बताया कि रेत माफिया एलएनटी मशीन से जबरन उत्खनन कर रहे हैं। रात होते ही वे नदी में मशीन उतार देते हैं और सैकड़ों ट्रकों में रेत भरकर ले जाते हैं।

विरोध करने पर देते हैं धमकी
सरपंच सरोज पटेल ने खनिज अधिकारी और पुलिस अधिकारियों को दी शिकायत में बताया कि उनके पति प्रकाश चंद पटेल द्वारा मौके पर पहुंचकर जब अवैध उत्खनन रोकने को कहा तो राकेश, शिवचरण यादव ने जान से मारने की धमकी। सरपंच ने बताया कि इस संबंध में वे लवकुशनगर थाने में शिकायत पहले दे चुकी हैं लेकिन लवकुशनगर थाना पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।यहां पर सरपंच महिला होने के कारण बाहरी दबंग भरपूर फायदा उठा रहे हैं।

कमेंट करें
TQZx7