प्रशासन की डम्प रेत को रातों-रात चोरी कर ले गया माफिया

sand theft at night of police department by mafia in lavkushnagar of MP
प्रशासन की डम्प रेत को रातों-रात चोरी कर ले गया माफिया
प्रशासन की डम्प रेत को रातों-रात चोरी कर ले गया माफिया

डिजिटल डेस्क लवकुशनगर । यहां प्रशासन व्दारा जप्त की गई डम्प रेत को यहां का माफिया रातों - रात चुरा कर ले गया । मजेदार बात यह है कि रेत डम्प करने से लेकर उसे चुरान तक में यहां के पटवारी एवं अन्य अधिकारियों का नाम सामने आ रहा है किंतु फिर भी प्रशासन हांथ पर हांथ धरे बैठा है । सरवई क्षेत्र के श्रृंगारपुर घाट से रेत का अवैध उत्खनन कर मिश्रन पुरवा गांव मे रेत माफियाओ द्वारा कई जगह डंप की गई रेत को एस डी एम आशीष बशिष्ठ के नेतृत्व में प्रशासन ने बुधवार को छापामार कार्यवाही करते हुए जप्ती की कार्यवाही की गई थी ।
प्रशासन ने की थी कार्रवाई
इस कार्यवाही में एस डी एम आशीष वशिष्ठ एस डी ओ पी लक्ष्मण अनुरागी खनिज इंस्पेक्टर गणेश विश्वकर्मा सहित तहसीलदार आस पास के थानो का पुलिस बल मौजूद रहा । प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही के कुछ घंटों बाद ही रात में बालू माफियाओं द्वारा जप्त रेत को ट्रको में भरकर उसे ठिकाने लगा दिया गया।  इस मामले में हल्का पटवारी अमित सक्सेना की भूमिका संदेह के घेरे में है । इन रेत माफियाओं को प्रशासन का भय रत्ती भर नही है । प्रशासन ने मिश्रन पुरवा गांव में बुधवार को करीब 1260 घन मीटर रेत जप्त की थी । यह जप्त शुदा रेत गांव के ही प्रमोद दीक्षित को सुपुर्दगी दी गई । ग्राम सरपंच द्वारा जप्त रेत को सुपुर्दगी लेने से मना किया गया था । यह पहला मौका नही है जब ऐसा मामला हुआ है । पूर्व में भी जप्त शुदा रेत को बालू माफियाओ द्वरा रातों रात गायब किया गया ।
स्थानीय अधिकारियों की मिलीभगत
स्थानीय अधिकारियों की मिलीभगत से यह सब हो रहा है मौके पर पहुचे अधिकारियों ने लालाराम प्रजापति के खसरा नंबर148/7 रामदास ब्राम्हण खसरा 372 74 76 80 में खनन पाया गया । ग्रामीणों का आरोप है कि हल्का पटवारी अमित सक्सेना द्वारा रेत का अबैध उत्खनन कराया जा रहा है ।अबैध उत्खनन को लेकर पूर्व में कई विवाद सामने आए है । इस मामले में स्थानीय अधिकारी इस कारोबार में जमकर लिप्त है । ग्रामीणों के अनुसार इन रेत खदानो पर जब भी प्रशासन कार्यवाही की  करने की शुरुवात करता है। इन माफियाओं तक पूर्व से सूचना हो जाती है जिससे यह रेत माफिया पहले से सावधान हो जाते है। इस कारण इस क्षेत्र में बड़ी कार्यवाही नही हो पाती है ।
इनका कहना है
जप्त रेत के उठाने का मामला मेरे सामने नही आया है में हल्का पटवारी से बात करता हू यदि यह बात सही है तो डंप संचालको से जुर्माने की राशि बसूल की जाएगी
श्रीपत अहिरवार नायब तहसीलदार सरवई

 

Created On :   12 April 2018 11:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story