आबकारी टीम पर जानलेवा हमला, आरक्षक गंभीर

Madhya Pradesh satna umri village deadly attack on excise team
आबकारी टीम पर जानलेवा हमला, आरक्षक गंभीर
आबकारी टीम पर जानलेवा हमला, आरक्षक गंभीर

डिजिटल डेस्क,सतना। नादन देहात थाना अंतर्गत उमरी-फिफरी गांव में कार्रवाई करने गई आबकारी टीम पर किराना दुकानदार और उसके साथियों ने जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें एक आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं तीन गाडियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना की सूचना पर पुलिस ने कायमी कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।
उक्त जानकारी देते हुए थाना प्रभारी भूपेंद्रमणि पांडेय ने बताया कि पैकारी के खिलाफ जारी अभियान के तहत पिछली शाम करीब 4 बजे संयुक्त आबकारी टीम ने मुखबिर की सूचना पर नागेंद्र सिंह पुत्र छत्रपति सिंह की किराना दुकान में दबिश देकर तलाशी लेनी शुरू की तभी आरोपी ने टीम के साथ अभद्रता शुरू कर दी। इससे पहले की आबकारी अमला सतर्क हो पाता, दुकानदार ने अपने दो दर्जन साथियों को एकत्र कर लिया और गाली-गलौज पर उतारू हो गया। उसने सभी को जान से मार डालने व जिंदा जलाने की धमकी भी दी। तब दस्ते की अगुवाई कर रहीं सहायक जिला आबकारी अधिकारी सावित्री भगत एवं वरिष्ठ उपनिरीक्षक राकेश अवधिया समेत अन्य अधिकारियों ने शांतिपूर्ण ढंग से हो रही कार्यवाही में अड़ंगेबाजी से बाज आने की चेतावनी दी, लेकिन वह नहीं माना और लाठी लेकर गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ करने लगा। इस दौरान आरक्षक  रमाशंकर मिश्र समेत अन्य कर्मचारी नागेन्द्र और उसके साथियों को पकडऩे के लिए आगे बढ़े तो उन्होंने हमला बोल दिया। जिससे रमाशंकर गंभीर रूप से घायल हो गया। तोडफ़ोड़ में 3 गाडियां भी क्षतिग्रस्त हो गर्ईं।
तब पहुंचे थाने
हालात बेकाबू होने पर तलाशी रोककर आबकारी दस्ता गांव से बाहर निकलकर सीधे थाने पहुंच गया। जहां मैहर सर्किल प्रभारी नीलेश गुप्ता ने घटनाक्रम की लिखित शिकायत दर्ज कराई तो नागेन्द्र व उसके साथियों के विरुद्ध  कायमी  की गई। पुलिस ने बताया कि नागेन्द्र के खिलाफ पहले भी कई शिकायतें मिल चुकी हैं। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया जाएगा।
जिला दंडाधिकारी के निर्देश पर हो रही कार्रवाई
गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला दंडाधिकारी के निर्देश पर सहायक आबकारी आयुक्त के मार्गदर्शन में गठित किए गए विशेष दल संयुक्त रूप से शराब की तस्करी और विक्री करने वालों के खिलाफ सघन अभियान चला रहे हैं। इस दौरान कई बार आरोपियों के विरोध का भी सामना करना पड़ रहा है।

Created On :   7 Feb 2019 7:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story