दैनिक भास्कर हिंदी: सतना: जेसीबी से ध्वस्त किया गुंडों का अवैध कब्जा

July 26th, 2020

डिजिटल डेस्क,सतना। आदतन गुंडे-बदमाशों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अब एक्शन मोड पर आ गई है। जिले भर के टॉप-23 हिस्ट्रीशीटरों के अपराधों की कुंडली तैयार करने के साथ ही उनकी सम्पत्ति और बेजा कब्जों का लेखा-जोखा जुटाकर ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। इस अभियान का पहला हथौड़ा सिविल लाइन थाना क्षेत्र के बदमाश राजन सिंह करही और राजेश सिंह के अवैध कब्जे पर चला।

सीएसपी विजय प्रताप सिंह ने बताया कि सिंधी कैम्प निवासी सुरेश खिलवानी पुत्र नानकराम की जमीन पतेरी-करही मोड़ पर स्थित है जिसमें उन्होंने पक्की बाउंडरी करवा रखी थी, मगर इलाके के गुंडे राजन सिंह और राजेश सिंह ने दबंगई के दम पर यहां ठेले और गुमटियां रखवाकर किराया वसूलना शुरू कर दिया। पीडि़त के द्वारा यह शिकायत मिलने पर शनिवार दोपहर को रघुराजनगर तहसीलदार मानवेंद्र सिंह, नगर निगम के अतिक्रमण दस्ता प्रभारी अनिल श्रीवास्तव और टीआई अर्चना द्विवेदी के साथ मौके पर जाकर पोकलेन मशीन के जरिए अवैध रूप से रखे टपरों को नेस्तनाबूत कर समान जब्त कर लिया गया। लगभग आधे घंटे तक चली कार्रवाई के दौरान किसी प्रकार के विरोध का सामना नहीं करना पड़ा। 

एसपी ने की थी समीक्षा
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंस कर माफिया और गुंडे-बदमाशों पर पूरी ताकत के साथ एक्शन लेने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल ने ऐसे तमाम अपराधियों का रिकार्ड तलब किया और संबंधित थाना प्रभारियों को कार्रवाई करने की खुली छूट दे दी थी। जिसमें यह पता चला था कि 23 बदमाशों में से 17 जेल में बंद हंै जबकि 6 फरार चल रहे हैं।  

 

मौजूद रहा तीन थानों का बल
पुलिस पार्टी पर फायर करने के साथ ही कई गंभीर अपराधों को अंजाम दे चुके हिस्ट्रीशीटर राजन और राजेश के इतिहास को देखते हुए पुलिस ने तगड़े इंतजाम किए थे। दोनों गुंडों पर आधा सैकड़ा से भी ज्यादा मुकदमे पंजीबद्ध हैं, जिनमें रंगदारी, लूट, आम्र्स एक्ट, हत्या की कोशिश जैसे मामले शामिल हैं। ऐसे में सीएसपी और टीआई के साथ सिविल लाइन, कोतवाली और कोलगवां के 40 से ज्यादा हथियार बंद जवान हर स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद थे। कार्रवाई शुरू करने से पूर्व लाउड स्पीकर से एनाउंस भी कराया गया। आने वाले दिनों में अन्य चिन्हित बदमाशों पर भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...