होम लोन ट्रांसफर व टॉप-अप के लिए मांगे 20 हजार : रिश्वत लेते एसबीआई अधिकारी साथी समेत रंगेहाथ गिरफ्तार

January 15th, 2022

डिजिटल डेस्क,नागपुर।  केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने होम लोन ट्रांसफर व टॉप अप लाेन मंजूर करने के बदले में 10 हजार की रिश्वत लेते हुए भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के अधिकारी अमर खाड़े व उसके साथी निखिल को अमरावती में धरदबोचा। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

नकद 10 हजार रुपए लेते पकड़े गए
शिकायतकर्ता को अमरावती की एक स्मॉल फाइनेंस बैंक से 12 लाख का होम लोन मिला था। होम लोन आईसीआईसीआई बैंक में ट्रांसफर करने के लिए शिकायतकर्ता निखिल से मिला था। निखिल ने होम लोन आईसीआईसीआई बैंक की बजाय एसबीआई बैंक (कैंप शाखा) में ट्रांसफर करके देने का भरोसा दिया। एसबीआई होम लोन डिवीजन के सेल्स एक्जीक्यूटिव अमर खाड़े व निखिल ने होम लोन ट्रांसफर करने व टॉप-अप लोन मंजूर करने के बदले में 20 हजार की रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत सीबीआई नागपुर से की। शिकायत मिलने पर सीबीआई नागपुर ने जाल बिछाया आैर शुक्रवार को रिश्वत की पहली किस्त 10 हजार रुपए लेते हुए अमर खाड़े व निखिल को रंगेहाथ धरदबोचा। 

आरोपियों के घर व ऑफिस की तलाशी
दोनों आरोपियों के ऑफिस व घर की तलाशी ली जा रही है। आरोपियों को शनिवार को अमरावती में  विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। सीबीआई ने काम के बदले रिश्वत मांगने वाले केंद्रीय कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारियों की शिकायत करने की अपील की है।