शिवसेना के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में भाजपा का खेल बिगाड़ेंगे राजभर!

SBSP Chief Omprakash Rajbhar met Shiv Sena chief Uddhav Thackeray
शिवसेना के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में भाजपा का खेल बिगाड़ेंगे राजभर!
शिवसेना के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में भाजपा का खेल बिगाड़ेंगे राजभर!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा ने उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर की नाराजगी दूर नहीं कि तो वे लोकसभा चुनाव में शिवसेना के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश में पार्टी का खेल बिगाड़ सकते हैं। भाजपा से नाराज चल रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख तथा मंत्री राजभर ने शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे से मोताश्री में मुलाकात की। समझा जा रहा है कि राजभर भाजपा पर दबाव बनाने के लिए उद्धव के साथ बैठक की। हालांकि राजभर ने उद्धव के साथ मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है।

रविवार को  दैनिक भास्कर से बातचीत में राजभर ने कहा कि शिवसेना एनडीए का घटक दल है। मेरी पार्टी भी एनडीए का हिस्सा है। इस नाते मैंने उद्धव से शिष्टाचार भेंट की। राजभर ने कहा कि यदि भाजपा हमारा साथ नहीं देगी तो हम शिवसेना के साथ लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन करेंगे। शिवसेना के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश और मुंबई में चुनाव लड़ेंगे। इस बारे में उद्धव से चर्चा भी हुई है। यह पूछने पर कि महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए शिवसेना का भाजपा से गठबंधन तय माना जा रहा है ऐसे में सुभासपा शिवसेना के साथ कैसे जाएगी। इस पर राजभर ने कहा कि अभी शिवसेना ने गठबंधन को लेकर कोई अंतिम फैसला नहीं किया है। यदि भाजपा ने सहयोगी दलों का साथ दिया तो ठीक नहीं तो हम लोग अलग से गठबंधन बनाकर चुनाव में उतरेंगे।

एक सवाल के जवाब में राजभर ने कहा कि भाजपा का जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन हो सकता है तो हम शिवसेना के साथ क्यों नहीं जा सकते हैं। शिवसेना के अयोध्या के राम मंदिर पर आक्रामक भूमिका पर राजभर ने कहा हम भी मंदिर के विरोध में नहीं है लेकिन मामला फिलहाल अदालत में हैं। मंदिर तो अदालत के फैसले के बाद ही बनेगा। राजभर ने स्पष्ट किया है कि लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में कांग्रेस से गठबंधन को लेकर चर्चा नहीं हुई है।

 

Created On :   17 Feb 2019 5:55 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story