दैनिक भास्कर हिंदी: मौत के मुंह से बाल -बाल बचे बच्चे, स्कूल बस को ट्रक ने मारी टक्कर

March 29th, 2018

डिजिटल डेस्क सतना। नागौद से सतना आ रही क्रिस्तुकुला स्कूल की बस उस समय बड़े हादसे का शिकार होते-होते बच गई, जब पीछे से एक ट्रक के चालक ने लापरवाही से वाहन चलाते हुए ठोकर मार दी। बस में दो दर्जन से अधिक बच्चे सवार थे। इस हादसे में आधा दर्जन बच्चों को आंशिक चोट आई है। इस मामले में पुलिस प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी ट्रक चालक की तलाश में जुट गई है।
ये है मामला
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक क्रिस्तुकुला स्कूल की बस क्रमांक एमपी 19 पी 0374 बुधवार को सुबह तकरीबन 6 बजे नागौद से स्कूली बच्चों को लेकर सतना आ रही थी। बस सितपुरा पहुंची और बस स्टैंड के पास वाहन खड़ा कर चालक बच्चों को बैठा रहा था, तभी पीछे से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 19 एचए के चालक  ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए बस में पीछे से ठोकर मार दिया। बस में ठोकर लगते ही चीख-पुकार मच गई। बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। आनन-फानन सभी बच्च्चों को सुरक्षित बस से बाहर निकाला गया।
पोल तोड़ते हुए पेड़ से टकराई
ट्रक की ठोकर इतनी जबरदस्त थी कि बस स्टैंड में खड़ी बस सामने बिजली के पोल को तोड़ते हुए नीम के पेड़ से टकरा गई। गनीमत यह थी कि सडक़ दुर्घटना में किसी को गंभीर चोट नहीं आई। उधर सडक़ दुर्घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ट्रक चालक मौके से भाग निकला।
चालक की शिकायत पर मुकदमा दर्ज
सडक़ दुर्घटना के बाद स्कूल बस के चालक मुन्ना यादव पिता मंगल यादव 38 वर्ष निवासी जवाहर नगर कालोनी की शिकायत पर नागौद थाना पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279, 337 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर आरोपी ट्रक चालक की तलाश में जुट गई है।
सडक़ हादसे में 1 की मौत 2 गंभीर- रामपुर थाना क्षेत्र के बेला चौकी अंतर्गत अज्ञात वाहन की ठोकर से बाइक सवार 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों की मदद से घायलों को आनन-फानन संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों के मुताबिक 3 घायलों में से बहेलिया-भाठ निवासी अनुसुइया प्रसाद पिता सुआदीन साकेत की मौत हो गई।