महाराष्ट्र में स्कूल-कालेज 31 मार्च तक बंद

School-college closed in Maharashtra till 31 March
महाराष्ट्र में स्कूल-कालेज 31 मार्च तक बंद
महाराष्ट्र में स्कूल-कालेज 31 मार्च तक बंद

डिजिटल डेस्क,मुंबई। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए महाराष्ट्र के सभी स्कूल कॉलेजों को 31 मार्च तक एहतियातन बंद कर दिया गया है। हालांकि 10वीं, 12वीं कक्षा के साथ-साथ विश्वविद्यालय की परीक्षाएं पूर्व निर्धारित समयसारिणी के मुताबिक जारी रहेंगी। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षा विभाग को इससे जुड़ा परिपत्र भेजा है। 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ प्रदीप व्यास द्वारा जारी परिपत्र में संबंधित संस्थाओं को निर्देश दिए गए हैं कि वे बीमार विद्यार्थियों को दूसरे विद्यार्थियों के संपर्क में आने से रोकने के उपाय करें। परिपत्र में कहा गया है कि राज्य में शुक्रवार से लागू किए गए महामारी नियंत्रण कानून के प्रावधानों के मुताबिक राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूल, कॉलेजों के साथ व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्रों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इससे पहले शुक्रवार को राज्य सरकार ने नागपुर, मुंबई, पुणे समेत छह बड़े शहरों में व्यायामशाला, स्विमिंगपूल, सिनेमाघर और नाट्यगृह 31 मार्च तक बंद करने का ऐलान किया था। साथ ही लोगों को भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है। बीमारी के ज्यादा प्रभाव के चलते पुणे और पिंपरी चिंचवड के स्कूल कॉलेजों को भी शुक्रवार को ही बंद करने का फैसला किया गया था।   

मुंबई शहर में सेनेटाईजर की एक लाख, बोतलें बांटेगी सरकार
कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार की तरफ से मुंबई महानगर में हैंड सेनेटाईजर की एक लाख बोटल मुफ्त में बांटी जाएगी। मुंबई शहर के पालकमंत्री असलम शेख ने इसकी शुरुआत करते हुए शनिवार को विधानभवन परिसर में विधायकों को सेनेटाईजर बोतले बांटी
राज्य के वस्त्रोद्योग व मुंबई शहर के पालक मंत्री शेख ने बताया कि शहर के स्कूलों, पुलिस स्टेशन, बस अड्डे और रेलवे स्टेशन जैसे सार्वजनिक स्थलों पर सरकार की तऱफ से एक लाख हैंड सेनेटाईजर की बोतले बांटने की योजना है। उन्होंने कहा कि कोरोना विषाणु से घबराने की जरुरत नहीं है पर सभी को सतर्क रहना चाहिए। सतर्कता से ही बचाव संभव है। 

Created On :   14 March 2020 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story