दैनिक भास्कर हिंदी: महिला शिक्षक को शादी का झांसा देकर स्कूल संचालक करता रहा 12 साल तक बलात्कार

February 2nd, 2019

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। शिक्षक का समाज में अलग स्थान है। समाज में शिक्षक को सम्मान की नजर से देखा जाता है। मिस्पा मिशन स्कूल संचालक ने एक महिला शिक्षक को शादी का झांसा देकर उसके साथ लगातार 12 वर्ष तक बलात्कार करता रहा है। पीडित महिला शिक्षक ने इस पूरे मामले की शिकायत अधारताल थाना में की है। रिपोर्ट के बाद से ही आरोपी शिक्षक फरार है।  
2004 से बना रहा हवस का शिकार-
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 31 जनवरी 2019 को 43 वर्षीय महिला ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि वर्ष 2004 में मिस्पा मिशन स्कूल सिहोरा में टीचर पद के लिये वह स्कूल के डायरेक्टर बी.सी. वर्गिस से मिली और स्कूल मे काम करने लगी । वह अपनी पति से अलग जबलपुर में रहती थी सिहोरा अप डाउन करती थी। इसी दौरान बी.सी. वर्गिस से उसकी अच्छी दोस्ती हो गयी थी। बी.सी. वर्गिस ने शादी का झांसा देकर अक्टूबर 2004 में उसके साथ शारीरिक सम्बंध बनाये बाद मे उसे पता चला कि बी.सी. वर्गिस शादीशुदा है, एवं 2 बच्चे है। जिस पर उसने विरोध किया तो कहा कि मेरी पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, मैं तुम्हारे साथ रहूंगा। वर्ष 2004 से 2016 तक शादी का प्रलोभन देकर बी.सी. वर्गिस उसका शारीरिक शोषण करता रहा।
देता रहा जान से मारने की धमकि -
बी.सी. वर्गिस की पत्नी को दोनों के संबंधों के बारे मे पता चला तो उससे शादी करने से मना कर दिया और उसके बाद भी उससे शारीरिक संबंध बनाने हेतु दबाव बनाता रहा। उसे स्कूल मे बदनाम करने लगा विरोध करने पर नौकरी से निकाल देने की धमकी दी। उसके यह कहने पर रिपोर्ट करूंगी तो रिपोर्ट करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी है। फिलहाल पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर आरोपी के खिलाप धारा 376(2)एन, 506 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है
स्टाफ के सामने करता था अश्लीलता-
प्राप्त जानकारी के मुताबिक जैसे ही पीडि़ता को जानकारी लगी की वह शादी शुदा है जिसका महिला ने विरोध किया तो आरोपी वर्गिस ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया और महिला को अपने स्टाफ के सामने ही अश्लीलता भरे शब्द के साथ अश्लील मैसेज भेजने शुरू कर दिए। मानसिक और शाररिक रूप से पीडि़त महिला ने पुलिस की मदद ली जिसके बाद पीडि़ता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ शादी का झूठा वादा कर बलात्कार करने सहित जान से मारने की धमकी देने की धारा के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।