सीएम गहलोत का ऐलान, राजस्थान में 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज-कोचिंग सेंटर्स

Schools, colleges to reopen in Rajasthan from Jan 18 says CM Ashok Gehlot
सीएम गहलोत का ऐलान, राजस्थान में 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज-कोचिंग सेंटर्स
सीएम गहलोत का ऐलान, राजस्थान में 18 जनवरी से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज-कोचिंग सेंटर्स

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान सरकार ने मंगलवार को स्कूल-कॉलेज खोलने की तारीखों का ऐलान किया। राज्य में स्कूल (9वीं से 12वीं तक), यूनिवर्सिटी और कॉलेज की अंतिम वर्ष की कक्षाओं, कोचिंग सेंटर और सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को 18 जनवरी से खोले जाने के निर्देश दिए गए हैं।

साथ ही, वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के कारण  मेडिकल कॉलेज, डेन्टल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज एवं पैरामेडिकल कॉलेज 11 जनवरी से खुलेंगे। अशोक गहलोत मंगलवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोविड-19 की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने इसका ऐलान किया।

गहलोत ने कहा, बेहतरीन प्रबंधन और प्रदेशवासियों के सहयोग से राजस्थान में कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में है। रिकवरी रेट बढ़कर अब तक की सर्वाधिक 96.31 प्रतिशत हो गई है। कुछ जिलों में पॉजिटिव केस शून्य होने के साथ ही अन्य जिलों में भी स्थिति बेहतर है। इसे देखते हुए स्कूलों में 9 से 12वीं तक की कक्षाएं, विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय की अन्तिम वर्ष की कक्षाओं, कोचिंग सेन्टर तथा सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को 18 जनवरी से खोले जाने के निर्देश दिए हैं।

साथ ही, वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के कारण मेडिकल कॉलेज, डेन्टल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज एवं पैरामेडिकल कॉलेज 11 जनवरी से खोलने के भी निर्देश दिए हैं। इन सभी शिक्षण संस्थानों में प्रत्येक कक्षा में कुल क्षमता का 50 प्रतिशत उपस्थिति प्रथम दिन, शेष 50 प्रतिशत उपस्थिति दूसरे दिन रहेगी।

गहलोत ने कहा, शिक्षकों को संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जरूरी प्रशिक्षण दिया जाएगा।सभी संस्थानों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क सहित अन्य हैल्थ प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखा जाए तथा इनका संचालन केन्द्र के दिशा-निर्देशों,एसओपी के तहत किया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

Created On :   5 Jan 2021 8:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story