सिंधिया ने मध्यप्रदेश को दी बड़ी सौगात, स्पाइस जेट 16 जुलाई से शुरू करेगा 8 नई उड़ानें

Scindia gave a big gift to Madhya Pradesh, SpiceJet will start 8 new flights from July 16
सिंधिया ने मध्यप्रदेश को दी बड़ी सौगात, स्पाइस जेट 16 जुलाई से शुरू करेगा 8 नई उड़ानें
सिंधिया ने मध्यप्रदेश को दी बड़ी सौगात, स्पाइस जेट 16 जुलाई से शुरू करेगा 8 नई उड़ानें

डिजिटल डेस्क, भोपाल। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यभार संभालने के पहले ही सप्ताह में मप्र को बड़ी सौगात दी है। मध्य प्रदेश के लिए आठ नई उड़ानों को मंजूरी मिल गई। स्पाइस जेट की यह नए फ्लाइट्स आगामी 16 जुलाई से शुरू होगी। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने रविवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी शेयर की।

 

उन्होंने कहा कि पीएम के नेतृत्व में नागरिक उड्डन मंत्रालय उड़ानों को नई ऊंचाइयों की ओर अग्रसर करने के लिए पूरी तरह से संकल्पित है। हमारे लिए अत्यंत हर्ष का विषय है कि स्पाइस जेट 16 जुलाई से मध्यप्रदेश से 8 नई उड़ाने शुरू करने जा रहा है। इनमें ग्वालियर-मुम्बई-ग्वालियर, ग्वालियर-पुणे-ग्वालियर, जबलपुर-सूरत-जबलपुर, अहमदाबाद-ग्वालियर-अहमदाबाद शामिल हैं।" मंत्रालय ने जिन आठ नई उड़ानों को स्वीकृति दी है, उनमें से छह उड़ानें ग्वालियर को अहमदाबाद, पुणे और मुम्बई जैसे बड़े नगरों को हवाई सेवा से सीधे जोड़ देंगी।  

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में इंदौर-भोपाल को छोड़कर अन्य शहर एयर कनेक्टिविटी के मामले में बहुत पीछे हैं। इनमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ माना जाने वाला ग्वालियर-चंबल अंचल भी शामिल है। यहां वर्तमान में बैंगलुरू, जम्मू, हैदराबाद, नई दिल्ली और कोलकाता के लिए हवाई सेवा उपलब्ध है।

ग्वालियर के लोग लम्बे समय से मुंबई, पुणे के लिए हवाई सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इसके लिए लंबे समय से प्रयासरत थे। अब नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद उन्होंने ग्वालियर के नागरिकों की इस मांग को पूरा किया है। मध्यप्रदेश से स्पाइस जेट की आठ उड़ानें आगामी 16 जुलाई से शुरू हो रही हैं। इसके अंचल के विकास को गति मिलने की संभावना है

Created On :   11 July 2021 3:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story