वारदात गैंग पर शिकंजा: रंगदारी और अड़बाजी के 7 आरोपी गिरफ्तार

Screws on crime gang: 7 accused of extortion and hoax arrested
वारदात गैंग पर शिकंजा: रंगदारी और अड़बाजी के 7 आरोपी गिरफ्तार
सतना वारदात गैंग पर शिकंजा: रंगदारी और अड़बाजी के 7 आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सतना। शराब के लिए पैसे नहीं देने पर गाली-गलौज कर गाड़ी में तोडफ़ोड़ करने वाले 7 और आरोपियों को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिनमें चार नाबालिग हैं। इस वारदात में शामिल रहे एक युवक को पहले ही पकड़ा जा चुका है। उक्त आरोपी कोलगवां थाना क्षेत्र में रहने वाले अधिवक्ता से रंगदारी व तोडफ़ोड़ की घटना में भी शामिल थे। कम उम्र के बावजूद बेहद दुस्साहसी आरोपी हर घटना का वीडियो इंस्टाग्राम समेत सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों में वारदात 111 के नाम से बने एकाउंट में पोस्ट करते थे, जिनमें इन्हें तलवार, कट्टा, चाकू लहराते देखा जा सकता है।

ये थी घटना:-
पुलिस के मुताबिक बीते 13 अगस्त को साहिल पुत्र योगेन्द्र सिंह 21 वर्ष निवासी पतेरी अपनी स्कार्पियो में राज सिंह चौहान के साथ भरहुत नगर निवासी अनुपम सिंह बघेल से मिलने गया था, जहां आरोपी प्रखर द्विवेदी पुत्र रजनीश द्विवेदी 19 वर्ष, निवासी रीवा हाल पुष्पराज कालोनी, आदर्श उरमलिया उर्फ नंदा पुत्र राजीव 19 वर्ष, निवासी मुख्त्यारगंज और प्रदुम्न सिंह बघेल उर्फ राज पुत्र अरुणेन्द्र सिंह 20 वर्ष, निवासी मनिकवार थाना कोठी, हाल मुख्त्यारगंज ने दर्जनभर दोस्तों के साथ गाड़ी को घेर लिया और शराब पीने के पैसे मांगे, लेकिन साहिल ने मना कर दिया तो आरोपियों ने लाठी व पत्थर से कार में जमकर तोडफ़ोड़ की। इस घटना की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 327, 427, 323, 294, 506 और 34 के तहत कायमी की गई। सभी आरोपियों पर पुलिस अधीक्षक की तरफ से 5 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

अधिवक्ता से रंगदारी मांगने में भी थे शामिल:-
घटना में शामिल एक आरोपी अतुल पुत्र नारेन्द्र शर्मा 23 वर्ष को घटना के तीसरे ही दिन पकड़ लिया गया। वहीं चार नाबालिगों समेत प्रखर, आदर्श और प्रदुम्न को गुरुवार सुबह गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अपचारी बालकों को किशोर न्यायालय में पेश किया तो तीन लोगों को जिला न्यायालय भेजा गया। पकड़े गए सभी सातों आरोपी भरहुत नगर की घटना से कुछ घंटे पहले कोलगवां मोहल्ले में अधिवक्ता शैलेन्द्र यादव से रंगदारी मांगने और धमकाने की घटना में भी शामिल थे, जिस पर कोलगवां पुलिस के द्वारा उनकी गिरफ्तारी की गई है। उक्त प्रकरण में धारा 386, 336, 294, 427 और 34 के तहत कायमी की गई थी। इससे पूर्व सोशल मीडिया पर तलवार से केक काटने का वीडियो वायरल होने और छात्र से रंगदारी मांगने पर भी कोलगवां थाने में ही एफआईआर दर्ज की जा चुकी है।

Created On :   19 Aug 2022 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story