शहर में आईटीबीपी की टुकड़ी का फ्लैग मार्च, संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर

Security arrangements have been increased in view of the Assembly elections -2018
शहर में आईटीबीपी की टुकड़ी का फ्लैग मार्च, संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर
शहर में आईटीबीपी की टुकड़ी का फ्लैग मार्च, संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष नजर

डिजिटल डेस्क, सतना। विधानसभा चुनाव-2018 को देखते हुए सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं। भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवान फ्लैग मार्च करते हुए संवेदनशीन क्षेत्रों की निगरानी कर रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च करते हुए जवानों ने स्थिति को देखा है। फ्लैग मार्च का मकसद असामाजिक तत्वों को संदेश देना था कि यदि गड़बड़ी फैलायी जाती है, तो कार्रवाई सख्त होगी। उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के लिए आयोग के निर्देश पर सतना भेजी गई भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की कम्पनी को जिला प्रशासन ने मैदान में उतार दिया है। भोगौलिक स्थिति से अवगत कराने के लिए इन्हें आने वाले दिनों में अलग-अलग स्थानों का दौरा कराया जाएगा। इसी सिलसिले में सोमवार शाम को सिटी कोतवाली क्षेत्र में कम्पनी के जवानों ने पैदल मार्च किया। डिप्टी कमांडेंट बरमेश्वर खरवार की अगुवाई में एकत्र हुए 91 जवानों को लेकर सिटी कोतवाल विद्याधर पांडेय शाम करीब साढ़े 5 बजे कंट्रोल रूम से रवाना हुए और अग्रसेन चौक, जयस्तंभ चौक से स्टेशन रोड होते हुए विनोद टीवी सेंटर के बगल से अस्पताल चौक, पन्नीलाल चौक समेत बाजार क्षेत्र में भ्रमण कर भंैसाखाना की तरफ से रात करीब 8 बजे वापस कोतवाली पहुंचे।

आज मैहर जाएगी कम्पनी
रिजर्व इंस्पेक्टर सत्यप्रकाश मिश्रा ने बताया कि आईटीबीपी की 91 सदस्यीय कम्पनी मंगलवार को मैहर भेजी जाएगी। प्रथम दौर में संवेदनशील नगरीय क्षेत्रों में फ्लैग मार्च कराया जाएगा ताकि असामाजिक तत्वों और उपद्रवियों को यह संदेश दिया जा सके कि गड़बड़ी फैलाने की किसी भी कोशिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा। फिलहाल इन जवानों को सतना सीमेंट की कम्युनिटी हाल में रूकवाया गया है।

हर गतिविधियों पर होगी नजर-
इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न फैले इसको लेकर प्रयास किए जा रहे हैं। फ्लैग मार्च के जरिए संदेश देना है कि हमारी नजर हर एक क्षेत्र में हैं, जो भी चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाएगा, उनके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। इसके साथ ही वाहनों की चेकिंग भी लगातार की जा रही है, जो वाहन चालक संदिग्ध दिखाई देते हैं, उनसे पूछताछ की जा रही है, साथ ही वाहनों की जांच कर ही उन्हें जाने दिया जा रहा है। जहां से भी गड़बड़ी की शिकायतें प्राप्त होती हैं मौके पर पहुंचकर त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

Created On :   16 Oct 2018 7:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story