दैनिक भास्कर हिंदी: Jammu Kashmir: अनंतनाग एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी

March 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में एक एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में ये मुठभेड़ हुई। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि ये एनकाउंटर बुधवार से ही जारी है।पुलिस अधिकारी ने कल बताया था कि अनंतनाग के बिजबेहेरा इलाके के कांडीपुरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाकर्मियों ने उस क्षेत्र को घेर लिया था और तलाशी अभियान चलाया।

जैसे ही सुरक्षाबल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने कहा, अनंतनाग मुठभेड़ में दो अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं। ऑपरेशन जारी है। मुठभेड़ बुधवार शाम शुरू हुई थी।

इससे पहले मंगलवार को अल-बद्र के प्रमुख कमांडर अब्दुल गनी ख्वाजा को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।बुधवार को कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि उस कार्रवाई के दौरान घटनास्थल से 2 आतंकी भाग गए।आईजी ने कहा कि गनी ख्वाजा साल 2000 में ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान गया था और 2002 में वापस भारत लौटा था। वह उत्तर कश्मीर के बारामुला में पिछले 5 सालों से एक्टिव था।मंगलवार को बारामूला में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान गनी ख्वाजा को मार गिराया था।

 

 

 

खबरें और भी हैं...