एनकाउंटर: 24 घंटे में सेना ने लिया शहीदों का बदला, घाटी के अलग-अलग इलाकों में हुई 3 मुठभेड़ में पांच 5 आतंकी ढेर

October 12th, 2021

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में बीते कुछ दिनों से आतंकी गतिविधियां तेज होने लगी है। लिहाजा सेना ने एक बार फिर ऑपरेशन 'ऑल-आउट' शुरू कर दिया है। बीते 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में तीन एनकाउंटर किए, जिसमें 5 आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में कुछ आतंकी हाल में हुई आम नागरिकों की हत्या में शामिल थे। हालांकि, इस ऑपरेशन के दौरान एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान भी शहीद हो गए हैं। 


3 एनकाउंटर 5 आतंकी ढेर
बीते सोमवार को सुरक्षाबलों अनंतनाग में एक आतंकी को मार गिराया। इस एनकाउंटर के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी घायल हो गए। फिलहाल आतंकी किसी संगठन का था, इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, शोपियां जिले के  तुलरान इलाके में सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया। कई घंटों तक चली मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। दानिश अहमद, यावर अहमद और मुख्तार अहमद के इन आतंकियों के पास से एके-47 भी बरामद की गई है। मुख्तार अहमद गंदरबाल में एक आम नागरिक की हत्या में शामिल था। वहीं, बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने एंटी-टेरर ऑपरेशन चलाया। इस एनकाउंटर में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया। मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई थी, जो लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से जुड़ा हुआ था। ये आतंकी शाहगुंड में आम नागरिक की हत्या में शामिल था। 
 

सेना के 5 जवान शहीद 
आतंकियों से मुठभेड़ में भारतीय सेना ने पांच जांबाज जवानों को भी खो दिया। काउंटर-टेररिस्ट ऑपरेशन के दौरान आतंकी एलओसी पार कर चमरेर के जंगल तक पहुंच गए थे। यहां सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत 5 जवान शहीद हो गए। इस हमले में शहीद हुए जवानों में नायब सूबेदार (जेसीओ) जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सरज सिंह और वैशाख एच. शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...