पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर हमला करने वालों को सुरक्षा रक्षकों ने पकड़ा

Security guards caught those who attacked journalist Arnab Goswami
पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर हमला करने वालों को सुरक्षा रक्षकों ने पकड़ा
पत्रकार अर्णब गोस्वामी पर हमला करने वालों को सुरक्षा रक्षकों ने पकड़ा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रिपब्लिक टीवी के संपादकीय विभाग के प्रमुख और एंकर अर्णब गोस्वामी पर बुधवार देर रात दो आरोपियों ने हमला करने की कोशिश की। आरोपियों ने अपनी पत्नी के साथ घर वापस जा रहे गोस्वामी की कार के आगे अपनी दुपहिया खड़ी कर उसे रोक दिया इसके बाद कांच तोड़ने की कोशिश की और गाड़ी पर स्याही फेंक दिया। पीछे दूसरी कार में आ रहे गोस्वामी के सुरक्षारक्षकों ने दोनों आरोपियों को दबोच लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।  आरोपियों के खिलाफ आईपीसी के साथ साथ पत्रकार सुरक्षा कानून के तहत भी एफआईआर दर्ज की गई है।

मामले में पुलिस ने प्रतीक कुमार मिश्रा और अरुण बोराडे नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गोस्वामी का दावा है कि उन पर हमला करने वाले कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं। एनएम जोशी मार्ग के सीनियर इंस्पेक्टर पंडित थोरात ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 504 और 34 के साथ साथ पत्रकार सुरक्षा कानून की धारा 3 और 4 के तहत भी एफआईआर दर्ज की गई है। आरोप है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ़ चैनल पर बहस के दौरान गोस्वामी द्वारा की गई टिप्पणियों से नाराज होकर हमला किया गया। घटना गणपतराव कदम मार्ग पर उस समय हुई जब गोस्वामी लोअर परेल में बॉम्बे डायिंग कॉम्प्लेक्स स्थित चैनल के स्टूडियो से लौट रहे थे। हमले के बाद पोस्ट किए गए एक वीडियो में गोस्वामी ने कहा कि उनके सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें बताया कि हमलावर युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं।

भाजपा ने की निंदा
विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने अर्णब गोस्वामी पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि बहस, विचार विमर्श और संवाद लोकतंत्र का हिस्सा है। हिंसा कब जरिये अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता रोकना उचित नहीं है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

मीडिया की आजादी पर हमला
मुंबई प्रेस क्लब ने अर्णब पर हुए हमले की निदा करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अपने बयान मे प्रेस क्लब ने कहा है कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है। मुंबई प्रेस क्लब मीडिया की आवाज दबाने की कोशिश का विरोध करती है।
 
अर्णब के खिलाफ कार्रवाई की मांग
कांग्रेस नेता भाई विधायक जगताप की अगुआई में कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार को मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से मुलाकात की और पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों के मामले में एफआईआर दर्ज कर अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी की मांग की। मुंबई युवक कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूरज सिंह ठाकुर ने बताया कि अर्णब के खिलाफ घाटकोपर पुलिस स्टेशन में भी शिकायत दी गई है। पुलिस आयुक्त ने हमें कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
 

Created On :   23 April 2020 4:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story