सरकार के स्कूलों में सेमी ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल तैयार, बच्चों को फ्री में मिलेगी ट्रेनिंग

Semi Olympic size swimming pool ready in government schools, children will get free training
सरकार के स्कूलों में सेमी ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल तैयार, बच्चों को फ्री में मिलेगी ट्रेनिंग
दिल्ली सरकार के स्कूलों में सेमी ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल तैयार, बच्चों को फ्री में मिलेगी ट्रेनिंग
हाईलाइट
  • दिल्ली सरकार के स्कूलों में सेमी ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल तैयार
  • बच्चों को फ्री में मिलेगी ट्रेनिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के स्कूलों के अंदर इंफ्रास्ट्रक्चर को अच्छा बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। बच्चों को स्कूलों में बेहतरीन खेल सुविधाएं प्रदान हो सके इसलिए शनिवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एसकेवी पॉकेट-4 फेज-1 मयूर विहार व एसकेवी चंदर विहार, मंडावली में सेमी ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल का बच्चों के लिए शुरू किया है।

इन दोनों स्कूलों में सेमी ओलंपिक साइज के स्विमिंग पूल तैयार किए गए है, जिसकी लम्बाई 25 मीटर व चौड़ाई 12.5 मीटर है। साथ ही यहां बच्चों को स्विमिंग सिखाने के एक्सपर्ट कोच भी मौजूद होंगे जो बच्चों को स्विमिंग सीखने के साथ-साथ उन्हें खेलों के लिए भी तैयार करेंगे।

1 अप्रैल से बच्चे सरकारी स्कूल में बने इस स्विमिंग पूल में फ्री में स्विमिंग सीख सकेंगे साथ ही प्राइवेट स्कूलों के बच्चे भी बिना कोई फीस दिए इन स्विमिंग पूल में तैराकी सीख सकते हैं।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने कहा कि, इन स्विमिंग पूल के माध्यम से हमारे स्कूलों में पढ़ने वाले सभी बच्चों को शानदार ट्रेनिंग मिलेगी और इनमे से बहुत से बच्चे राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर मेडल लाकर देश का गौरव बढ़ाने का काम करेंगे।

4-5 साल पहले तक दिल्ली के सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग टूटी-फूटी होती थी लेकिन अब न केवल दिल्ली के सरकारी स्कूलों का इंफ्रास्ट्रक्च र वल्र्ड की सबसे शानदार यूनिवर्सिटीज जैसा हो चुका है बल्कि यहां बच्चों को स्पोर्ट्स संबंधी शानदार सुविधाएं भी मिल रही हैं।

दिल्ली सरकार अपने स्कूलों के मूलभूत ढांचे को विश्वस्तरीय बनाने के साथ-साथ उसमें वर्ल्ड-क्लास खेल सुविधाओं को भी विकसित कर रही है ताकि हमारे बच्चों को बेहतर खेल-सुविधाएं और प्रशिक्षण मिल सके और वो देश के लिए मेडल लाकर देश का नाम रौशन करें।

 

(आईएएनएस)

Created On :   5 March 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story