दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर से आस्ट्रेलिया भेज रहे थे ड्रग्स, खेप पकड़ी

May 6th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर से पार्सल के जरिए ऑस्ट्रेलिया ड्रग्स भेजने के मामले का भंडाफोड़ करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 2 किलो स्यूडो एफिड्रिन बरामद की है। गुप्त सूचना के आधार पर पार्सल मुंबई के अंधेरी इलाके से एक कुरियर कंपनी के ऑफिस से पकड़ा गया। बरामद ड्रग्स को खाने को गर्म रखने के लिए इस्तेमाल होने वाले हॉटपॉट्स के निचले हिस्से में छिपाकर रखा गया था। 

की जा रही छापेमारी
मुंबई ब्यूरो के अनुसार, एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया कि पार्सल भेजने वाले आरोपी की पहचान हो गई है। नागपुर में आरोपी के ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है। उसे जल्द ही पूछताछ के लिए मुंबई लाया जाएगा, ताकि  ज्यादा जानकारी जुटाई जा सके। उन्होंने बताया कि पार्सल 29 अप्रैल को नागपुर से ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स स्थित टुंगाबी के लिए बुक किया गया था। एफआईआर दर्ज कर इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या इससे पहले भी इसी तरह स्यूडो एफिड्रिन ऑस्ट्रेलिया भेजी गई है। 

जानें, क्या है स्यूडो एफिड्रिन 
स्यूडो एफिड्रिन उत्तेजना पैदा करता है। सर्दी और एलर्जी की स्थिति में नाक खोलने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन इससे एम्फेटामाइन और मेथमफेटामाइन जैसे नशीले पदार्थ बनाए जा सकते हैं। 

खबरें और भी हैं...