सीबीएसई स्कूलों के लिए विशेष प्राधिकरण गठित करें’

Set up special authority for CBSE schools
सीबीएसई स्कूलों के लिए विशेष प्राधिकरण गठित करें’
सीबीएसई स्कूलों के लिए विशेष प्राधिकरण गठित करें’

डिजिटल डेस्क, नागपुर। सीबीएसई स्कूलों से जुड़े शिक्षकों व कर्मचारियों की समस्याओं पर सुनवाई के लिए विशेष प्राधिकरण स्थापित करने की मांग को लेकर सीबीएसई स्कूल स्टाफ वेलफेयर एसोसिएशन (सिस्वा) संगठन ने शिक्षा उपसंचालक वैशाली जामदार से मुलाकात कर उनके माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व शिक्षा सचिव को ज्ञापन सौंपा। 

दो बड़ी मांगें इस प्रकार हैं
संगठन अध्यक्ष दीपाली डबली के अनुसार, सीबीएसई की ओर से नागपुर शिक्षा विभाग को 12 फरवरी 2020 को प्राप्त हुए एक पत्र के अनुसार सीबीएसई स्कूल प्राधिकरण स्थापित करने का अधिकार राज्य सरकार दिया गया है। ऐसे में उन्हें जल्द से जल्द प्राधिकरण की स्थापना करनी चाहिए। 

एक दूसरा मुद्दा भी उपसंचालक के समक्ष रखा गया। भंडारा में अनेक निजी स्कूलों ने अपने यहां कार्यरत शिक्षकों व कर्मचरियों को नौकरी से निकाला है। ऐसा करके उन्होंने भंडारा मुख्याधिकारी के आदेशाें की अवहेलना की है। कई निजी स्कूलों ने अपने शिक्षकों के वेतन रोके हैं, किसी ने सेवा-पुस्तिका में गड़बड़ी की है, तो किसी ने अन्य प्रकार से शिक्षकों को परेशान किया है। शिक्षा विभाग को ऐसे स्कूलों पर कार्रवाई करनी चाहिए। उपसंचालक ने संगठनों की मांगें पूर्ण करने का आश्वासन दिया है। इस दौरान शिक्षक विधायक नागो गाणार, सिस्वा के कानूनी सलाहकार एड. संजय काशीकर, प्रमोद रेवतकर, सिस्वा के सचिव आचल देवगड़े, कोषाध्यक्ष महेश डबली व अन्य सदस्यों की उपस्थिति थी। 

Created On :   17 Feb 2021 9:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story