सात नवजातों की दम घुटने से मौत, तीन शिशुओं की जलने से गई जान 

Seven newborns died of suffocation, three infants died of burns
सात नवजातों की दम घुटने से मौत, तीन शिशुओं की जलने से गई जान 
सात नवजातों की दम घुटने से मौत, तीन शिशुओं की जलने से गई जान 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि भंडारा के जिला अस्पताल में आग लगने की घटना में सात बच्चों की मौत दम घुटने से हुई है। जबकि तीन को जलने की वजह से जान गंवानी पड़ी। उन्होंने कहा कि घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 
चिकित्सकों ने बताया कि शुक्रवार देर रात अस्पताल की विशेष नवजात सघन देखरेख इकाई में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई। इस इकाई में कुल 17 नवजात थे जिनमें से सात को बचा लिया गया है।

टोपे ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘प्रारंभिक सूचनाओं से पता चला है कि भंडारा जिला अस्पताल में तीन नवजात शिशुओं की आग में जलने से वहीं सात शिशुओं की धुएं में दम घुटने से मौत हो गई।’’ उन्होंने कहा कि अस्पताल के स्टाफ ने आईसीयू में भर्ती सात अन्य नवजात शिशुओं को बचा लिया है। टोपे ने ट्विट कर बताया कि ड्यूटी पर मौजूद चिकित्साकर्मियों ने आईसीयू की खिड़कियां और दरवाजे खोल दिए और शिशुओं को साथ लगे वार्डों में स्थानांतरित किया। लेकिन वे 10 शिशुओं की जाने नहीं बचा सके।उन्होंने कहा-मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुझे मृत शिशुओं के परिजन को पांच-पांच लाख रुपए आवंटित करने की जानकारी दी है।बच्चों के शवों को अंतिम संस्कार के लिए उनके घर भेज दिया गया है।  स्वास्थ्य़ मंत्री ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा और मामले की पूरी तरह जांच के आदेश दिए गए हैं। 

Created On :   9 Jan 2021 1:36 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story