मवेशी चराने जंगल गए चरवाहे पर बाघ ने किया हमला, मौके पर मौत

Sex racket: Bollywood production manager arrested, foreign girls used to supply
मवेशी चराने जंगल गए चरवाहे पर बाघ ने किया हमला, मौके पर मौत
मवेशी चराने जंगल गए चरवाहे पर बाघ ने किया हमला, मौके पर मौत

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर। राजुरा तहसील में बाघों का आतंक बदस्तूर जारी है। कुछ दिनों पूर्व ही यहां एक बाघ का भीषण हमला होने के बाद शनिवार को बाघ के हमले में एक चरवाहे की मौत होने का नया मामला सामने आया है। इस घटना से परिसर में बाघ की दहशत फैल गयी है। विरूर से 3 किमी दूरी पर कंपार्टमेंट क्र. 137 के जंगल में यह हादसा हुआ है। घटना में धानोरा निवासी चरवाहा संतोष गणपत खामनकर (45) की मौत हो गई है। 

जानकारी के अनुसार शनिवार को हमेशा की तरह चरवाहा संतोष और साथी एकनाथ मत्ते अपने मवेशियों को लेकर विरुर से 3 किमी दूरी पर जंगल में गये थे। इस बीच वहां घात लगाए बैठे बाघ ने हमला कर दिया। हमले में संतोष की मौत हो गयी। परिसर में 4 से 5  बाघ होने की बात स्वयं वनविभाग ने कही थी। ऐसे में इन बाघों से दूर रहने व जंगल में न जाने की हिदायत वनविभाग ने दी थी, परंतु कुछ काम ऐसे होते हैं कि जंगल में जाना अनिवार्य होता है। ऐसे में चरवाहों को बिना जंगल गए गुजारा नहीं होता।

शनिवार को जब संतोष हमेशा की तरह अपने मवेशियों को लेकर गया तब यह हादसा हुआ। निरंतर होते हादसे व वनविभाग की कड़ी कार्रवाई का अभाव दिखाई दे रहा है जिससे परिसर के नागरिकों में रोष व्यक्त किया जा रहा है। बाघ का बंदोबस्त न करने पर नागरिक आंदोलन करने की बात कह रहे हैं। 

स्टंटबाजी में बाल-बाल बचा युवक 
घुग्घुस में यातायात पुलिस का काम भी रामभरोसे नजर आ रहा है। बीते वर्ष स्टंटबाजी में एक किशोर की मौत हो जाने के बाद पुलिस ने इस मामलें में उचित गंभीरता नहीं दर्शाई। नतीजतन शनिवार, 4 जनवरी को घुग्घुस बायपास मार्ग पर इस स्टंटबाजी के चलते बड़ा हादसा टला है, हालांकि इसमें कोई जीवित हानि नहीं हुई, परंतु सचिन उमरे नामक युवक इसमें गंभीर रुप से चोटिल होने की जानकारी है। चश्मदीदों के अनुसार वाहन चालक शहर में तेज गति व लापरवाही से वाहन चलाने के लिए जाना जाता है।

आज कुछ लोग हमेशा की तरह  घर से निकले थे। उस समय वाहन क्र. एमएच  31-सीआर-3656 तेज गति से स्टंट करते हुए आया। इसमें लोगों ने अपना बीच बचाव कर लिया, परंतु अनियंत्रित होकर स्टंट दौरान यह वाहन डिवाइडर से टकराया। नितिन रांदविए नामक युवक यह वाहन चला रहा था। बायपास मार्ग पर सटे खेतों के किसानों ने बताया कि यह युवक हमेशा इस मार्ग पर स्टंट करते हुए बेहद तेज गति से वाहन चलाता है। आज भी ऐसे ही वाहन पर स्टंटबाजी करते हुए यह हादसा हुआ। लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी, परंतु लंबे समय तक पुलिस मौके पर पहुंची नहीं थी। उधर चोटिल सचिन को अस्पताल दाखिल कराया गया है।

Created On :   4 Jan 2020 2:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story