Shah Faesal steps down as JKPM president

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) से इस्तीफा देकर पार्टी बनाने वाले शाह फैसल ने जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (JKPM) के प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा दे दिया है। कमेटी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। फैसल ने रविवार को राजनीति से दूर जाने के बारे में संकेत दिया था। उन्होंने अपनी ट्विटर प्रोफाइल पर पर्सनल डिटेल्स को एडिट करते हुए राजनीति से जुड़ी जानकारियों को हटा लिया था।

JKPM की ऑनलाइन मीटिंग
JKPM की एक्जीक्यूटिव कमेटी ने सोमवार को राज्य में चल रहे राजनीतिक विकास पर चर्चा के लिए एक ऑनलाइन मीटिंग आयोजित की। बैठक में डॉ. शाह फैसल की संगठनात्मक जिम्मेदारियों से उन्हें अलग करने के अनुरोध पर चर्चा की गई। JKPM ने बताया कि शाह फैसल ने राज्य के एक्जीक्यूटिव मेंबरों को सूचित किया था कि वह राजनीतिक गतिविधियों को जारी रखने की स्थिति में नहीं हैं और संगठन की जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए, उनके अनुरोध को स्वीकार करने का निर्णय लिया गया।

फिरोजा पीरजादा को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त
JKPM के बयान में कहा गया है कि सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष फिरोजा पीरजादा को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया गया है जब तक कि अध्यक्ष पद के लिए औपचारिक चुनाव नहीं होते। समिति ने इसके चेयरमैन जावेद मुस्तफा मीर का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया, जो एक पूर्व विधायक हैं।

फैसल ने सरकारी सेवा से इस्तीफा देने के बाद पार्टी बनाई थी
बता दें कि जनवरी 2019 में सरकारी सेवा से इस्तीफा देकर सभी को हैरान करने वाले फैसल ने दो महीने बाद अपनी राजनीतिक पार्टी बना ली थी। पिछले साल 5 अगस्त को जब केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त किया था, उसके एक हफ्ते बाद फैसल को गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में फैसल को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत बुक किया गया था। हालांकि जून में उन्हें रिहा कर दिया गया।

Created On :   10 Aug 2020 2:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story