सोशल मीडिया पर मचा बवाल: BJP ने कुछ ही घंटे में रद्द की शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर की सदस्यता

shaheen bagh firing guy kapil gujjar joins bjp 
सोशल मीडिया पर मचा बवाल: BJP ने कुछ ही घंटे में रद्द की शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर की सदस्यता
सोशल मीडिया पर मचा बवाल: BJP ने कुछ ही घंटे में रद्द की शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर की सदस्यता

डिजिटल डेस्क (नई दिल्ली)। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ आंदोलन में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैसला की पार्टी सदस्यता पार्टी में शामिल होने के कुछ घंटे बाद ही रद्द कर दी। कपिल गुर्जर उर्फ कपिल बैसला आज बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुए थे। कपिल के बीजेपी में शामिल किए जाने पर विपक्षी दलों की ओर से हमला शुरू कर दिया गया था। मीडिया में खबर दिखाए जाने के बाद बीजेपी ने कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी।

जिला अध्यक्ष बोले जानकारी नहीं थी
सदस्यता रद्द किए जाने को लेकर BJP के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा का कहना है कि उनके संज्ञान में कपिल गुर्जर द्वारा शाहीन बाग में गोली चलाने वाला प्रकरण नहीं था। हालांकि मामला जानकारी में आते ही कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी गई। सूत्रों के हवाले से खबर है कि शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर को केंद्रीय BJP नेतृत्व की फटकार के बाद पार्टी से निकाला गया। साथ ही इस संबंध में प्रदेश बीजेपी और गाजियाबाद बीजेपी जिला अध्यक्ष से जवाब मांगा गया है। जिला अध्यक्ष का कहना है कि मुझे कपिल गुर्जर के बारे में जानकारी नहीं थी, गलती से उन्हें पार्टी में शामिल कराया गया था।

बता दें कि नई दिल्ली में CAA के खिलाफ आंदोलन के बीच शाहीन बाग इलाके में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर ने बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। बुधवार को यूपी के गाजियाबाद में कपिल गुर्जर ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की। इसके बाद सोशल मीडिया पर शाहीन बाग में बैठे लोगों को राष्ट्रद्रोही कहने वाले लोगों की वजह से इस गोली कांड के बाद आगजनी हुई और फिर दंगे में लगभग 40 लोगों की जान चली गई। अब बीजेपी के इस दौहरे चरित्र पर लोग तंज कस रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया है कि बहुत खूब बीजेपी...। 


गाजियाबाद में बीजेपी के स्थानीय नेताओं की मौजूदगी में कपिल गुर्जर ने भाजपा ज्वाइन की। पार्टी में शामिल होने के बाद कपिल गुर्जर ने कहा कि बीजेपी हिंदुत्व को मजबूत करने का काम कर रही है, ऐसे में वो बीजेपी के साथ है। उल्लेखनीय है कि शाहीन बाग इलाके में जाकर कपिल गुर्जर ने हवाई फायरिंग की थी, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, कपिल गुर्जर को बाद में 25 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत मिल गई थी। जेल से छूटने के बाद जब कपिल अपने इलाके में पहुंचा था, तब भी उसका जोर शोर से स्वागत हुआ था।  

 

Created On :   30 Dec 2020 11:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story