दैनिक भास्कर हिंदी: ये हैं शाहरुख के डुप्लीकेट, मिला ‘शाहरुख खान लुक अलाइक अवॉर्ड’

March 24th, 2018

डिजिटल डेस्क. नागपुर । डुप्लीकेट को सामने देख कई बार लोग समझ नहीं पाते ही माजरा क्या है।  फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े स्टार के फैन ऐसे हैं जो उनके डुप्लीकेट भी हैं  । इसी में से एक हैं नागपुर के प्रशांत वाल्दे, जिनका चेहरा अभिनेता शाहरुख खान से मिलता है।   प्रशांत मूलत: नागपुर  से हैं और वे एक मिमिक्री आर्टिस्ट रह चुके हैं। हालांकि अब उन्होंने मुंबई को अपना घर और बॉलीवुड को अपनी कर्मभूमि बना लिया है। प्रशांत कहते हैं कि उनकी पहचान शाहरुख की शक्ल व नकल के कारण है, पर नकल करना आसान नहीं। 

दूर से कोई पहचान ही नहीं पाता
शाहरुख खान के डुप्लीकेट का किरदार निभाने वाले प्रशांत वाल्दे को हाल ही में शाहरुख खान लुक अलाइक अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें कुछ दूर से देखने पर किसी को भी उनके शाहरुख होने का भ्रम हो सकता है। प्रशांत ने बताया कि कई बार एड फिल्म्स या फिल्म की शूटिंग में शाहरुख सिर्फ क्लोजअप शॉट्स शूट करते हैं। सेट पर कई स्टंट और लांग शॉट के सींस वे ही शूट करते हैं। कई क्लोजअप शॉट्स भी देते हैं, जिनमें बाद में शाहरुख का फेस एडिट कर दिया जाता है।  

डुप्लीकेट के तौर पर हुए फेमस
प्रशांत के मुताबिक साल 2003 में वे शाहरुख खान के लुक लाइक यानी डुप्लीकेट के तौर पर फेमस हुए। उस वक्त फरहा खान ‘ओम शांति ओम’ की शूटिंग कर रही थीं। वहीं से उनका काम शुरू हुआ। वे कहते हैं वे जो भी हैं शाहरुख खान की वजह से ही हैं । इलेक्ट्रिक इंजीनियर प्रशांत वाल्दे बताते हैं कि 2003 में जब मुंबई आया तो पत्नी और बच्चा खूब रोए। तब तय कर लिया कि उनके आंसू को व्यर्थ नहीं जाने दूंगा और कुछ बनूंगा। आज शाहरूख खान का डुप्लीकेट बनकर एक स्टार की तरह महसूस करता हूं, लेकिन मुझे मेरी हद पता है। कई विज्ञापन में लोग मुझे शाहरुख ही समझते हैं। प्रशांत शाहरुख खान को ही अपना सब कुछ मानते हैं।