भाजपा नेता की दुकान से मिले धारदार हथियार, एनसीपी ने सीएम से मांगा जवाब

भाजपा नेता की दुकान से मिले धारदार हथियार, एनसीपी ने सीएम से मांगा जवाब

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में एक भाजपा पदाधिकारी की दुकान से पुलिस ने 170 अवैध हथियार जब्त किए हैं। पुलिस ने धनंजय कुलकर्णी (49) नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट में पेशी के बाद कुलकर्णी को आधारवाडी जेल भेज दिया गया है। कुलकर्णी डोंबिवली भाजपा का उपाध्यक्ष भी है।

डोंबिवली के महावीर नगर इलाके में अरिहंत नाम की इमारत की निचली मंजिल पर कुलकर्णी की तपस्या फैशन हाऊस नाम की दुकान है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि दुकान में भारी मात्रा में हथियार रखे हुए हैं। जानकारी के आधार पर अपराध शाखा कल्याण की एक टीम ने दुकान पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में तलवार, चॉपर, खुकरी, एयरगन जैसे हथियार बरामद किए हैं जिनकी बिक्री अवैध रूप से की जा रही थी। शुरूआती छानबीन में खुलासा हुआ है कि आरोपी उत्तर प्रदेश और बिहार से इन हथियारों को मंगाता था और इलाके के छोटे मोटे अपराधियों को इन्हें बेंचा करता था।

पुलिस के मुताबिक उसने कुछ दिनों पहले अवैध असलहे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ में खुलासा हुआ था कि उन्होंने हथियार कुलकर्णी की दुकान से खरीदे थे। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुए कुलकर्णी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दुकान से 62 स्टील और पीतल के फाइटर, 38 बटन से खुलने वाले चाकू, 25 चॉपर, 10 तलवार, 9 खुखरी, 9 गुप्ती, 5 चाकू, 3 कुल्हाडी और एक-एक कोयता और एयरगन बरामद किया है। 

राकांपा मुख्यमंत्री से मांगा जवाब 

प्रदेश राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटील ने इस मुद्दे पर भाजपा पर निशाना साधा है। एक बयान जारी कर पाटील ने कहा कि भाजपा उपाध्यक्ष के पास से बड़े पैमाने पर हथियार जब्त किए गए हैं, इससे साफ पता चलता है कि आने वाले समय में भाजपा किस तरह राज्य को संभालेगी। उन्होंने सवाल किया कि क्या इन हथियारों का इस्तेमाल करते हुए भाजपा दंगे कराना चाहती थी। पाटील ने कहा कि अगर भाजपा पदाधिकारी इस तरह अवैध हथियार जमा कर रहे हैं तो अपराधियों और आतंकवादियों की जरूरत ही नहीं है। अपराधियों और आतंकियों का काम भाजपा पदाधिकारी ही करने लगे हैं। उन्होंने मामले में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से सफाई मांगी है। 

Created On :   16 Jan 2019 2:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story