शियाओं ने की हाफिज सईद को फांसी देने की मांग, पीड़ितों के लिए मांगा न्याय

Shias demand hanging of Hafiz Saeed, seek justice for the victims
शियाओं ने की हाफिज सईद को फांसी देने की मांग, पीड़ितों के लिए मांगा न्याय
उत्तर प्रदेश शियाओं ने की हाफिज सईद को फांसी देने की मांग, पीड़ितों के लिए मांगा न्याय

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। ऑल इंडिया शिया हुसैनी फंड के सदस्यों ने 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को फांसी देकर न्याय की मांग की है। यहां आयोजित अहल-ए-बैत सम्मेलन में शामिल हुए देश के विभिन्न हिस्सों के शिया धर्मगुरुओं और बुद्धिजीवियों ने एक स्वर से आतंकवाद की निंदा करते हुए कहा कि पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन भारत और शिया समुदाया दोनों के दुश्मन हैं।

सम्मेलन में शामिल होने मुंबई से आए मौलाना जहीर अब्बास ने कहा, मैं 26/11 मुंबई हमले का चश्मदीद हूं। मेरा अपना बेटा दूसरे मेहमानों के साथ ताज होटल में फंसा हुआ था। हमले के दौरान। 26/11 के मुंबई हमले के पीड़ितों को तब तक न्याय मिलेगा, जब तक इसके मास्टरमाइंड हाफिज सईद को फांसी नहीं दी जाती।

उन्होंने कहा कि अप्रैल 2012 में अमेरिका ने सईद पर 2008 के मुंबई हमलों में भूमिका के लिए 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा था, जिसमें 166 नागरिक मारे गए थे। भारत ने आधिकारिक तौर पर अमेरिकी कदम का समर्थन किया, पाकिस्तान में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए। सईद ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की सह-स्थापना की, जो पाकिस्तान स्थित एक इस्लामी आतंकवादी संगठन है, जिसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा आतंकवादी समूह के रूप में नामित किया गया है। वह भारत में मोस्ट वांटेड है।

अब्बास ने कहा, जाकिर नाइक जैसे चरमपंथियों के व्याख्यान, जो आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं, इस्लाम विरोधी और कुरान विरोधी हैं। उनके जैसे लोगों को पूरी दुनिया में प्रतिबंधित किया जाना चाहिए। इस बीच शिया धर्मगुरु मौलाना यासूब अब्बास ने कहा, चरमपंथी मानवता और शिक्षा दोनों के दुश्मन हैं। यही कारण है कि आतंकवादी संगठन अलकायदा ने अफगानिस्तान में शैक्षणिक संस्थानों और स्कूली बच्चों को निशाना बनाया। शिया नेताओं ने मांग की कि संयुक्त राष्ट्र संघ को पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इराक, सीरिया और ईरान में शिया नरसंहार के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए और इन देशों में शियाओं के जीवन, पूजा स्थलों और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Nov 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story