दैनिक भास्कर हिंदी: शिवसेना ने पटोले को दी संयम बरतने की सलाह

February 6th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना ने आक्रामक तेवर के लिए पहचाने जाने वाले प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष नाना पटोले को संयम बरतने की सलाह दी है। शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि प्रदेश में तीन दलों की सरकार है। इसलिए संयम सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में राऊत ने कहा कि पटोले का स्वभाव मुझे मालूम है। वे एक काबिल और सक्षम नेता हैं। वे जहां भी रहे हैं वे अपने आक्रामक तेवर के लिए पहचाने जाते हैं।

राऊत ने कहा कि पटोले प्रदेश में कांग्रेस को नई ऊर्जा देने का काम करेंगे। अगर पटोले के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रदेश में विस्तार होता है तो हमें कोई तकलीफ नहीं है। राऊत ने कहा कि हर पार्टी को अपनी ताकत बढ़ाने का अधिकार है। शिवसेना भी अपनी ताकत को बढ़ाकर पार्टी को एक नंबर बनाएगी। लेकिन हम चाहते हैं कि पूरे देश में कांग्रेस को ऊर्जा मिले। हमारी मंशा रही है कि कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए मजबूत हो। एक सवाल के जवाब में राऊत ने कहा कि शिवसेना के मुखपत्र सामना में पटोले की आलोचना नहीं बल्कि तारीफ की गई है। वे हम सबके प्रिय हैं। 

पटोले के इस्तीफे पर शिवसेना की नाराजगी 
पटोले के विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को लेकर राकांपा के बाद अब शिवसेना की नाराजगी भी सामने आ गई है। पटोले के इस्तीफे पर राऊत ने कहा कि कांग्रेस को इसे टालना चाहिए था। राऊत ने कहा कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि विधानसभा अध्यक्ष पद को लेकर महाविकास आघाड़ी में फिर से चर्चा होगी। इसके अनुसार तीनों दल मिलकर फैसला करेंगे। लेकिन कांग्रेस को सरकार गठन के समय विधानसभा अध्यक्ष पद पांच सालों के लिए दिया था। लेकिन अब एक साल में ही विधानसभा अध्यक्ष पद का चुनाव कराने की नौबत आ गई है। कांग्रेस को यह सोचना चाहिए था कि हम विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में दोबारा क्यों जाएं। 
कांग्रेस को इस स्थिति को टालना चाहिए था। इससे पहले राकांपा के वरिष्ठ नेता तथा प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को कहा था कि पटोले अगर विधानमंडल के बजट अधिवेशन के बाद इस्तीफा देते तो ज्यादा अच्छा होता। 

मेरी फडणवीस को शुभकामनाएं- राऊत
विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस के प्रदेश में पासा पलटने वाले बयान पर राऊत ने जवाब दिया है। राऊत ने कहा कि मेरी फडणवीस को शुभकामनाएं हैं। इससे पहले शुक्रवार को फडणवीस ने कहा था कि हम पासा पलटेंगे। इसके लिए सीढ़ी की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 

खबरें और भी हैं...