हेगड़े का निरुपम पर जुबानी वार, शिवसेना ने उठाया बाल कलाकारों की सुरक्षा का सवाल 

Shiv sena demand ensure safety of child actors working in films
हेगड़े का निरुपम पर जुबानी वार, शिवसेना ने उठाया बाल कलाकारों की सुरक्षा का सवाल 
हेगड़े का निरुपम पर जुबानी वार, शिवसेना ने उठाया बाल कलाकारों की सुरक्षा का सवाल 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अंतर्राष्ट्रीय वित्तिय सेवा केंद्र (IFSC) को लेकर मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम झुठ बोल रहे हैं। मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक कृष्णा हेगडे ने कहा कि डबलिन व आयरलैंड में खोले निर्मित IFSC के लिए 11 हेक्टेयर जमीन की जरूरत पड़ी थी। इसलिए मुंबई में भी आराम से IFSC बनाया जा सकता है। हेगडे ने कहा कि निरुपम को आरोप लगाने से पहले तथ्यों का सही ढंग से अध्ययन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि निरुपम गलत जानकारी देकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं।

पिछले दिनों मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधान परिषद में कहा था कि मुंबई में IFSC बनाया जाएगा। इस पर निरुपम ने यह कह कर मुख्यमंत्री के दावे को गलत बताया था कि IFSC बनाने के लिए कम से कम 50 हेक्टेयर जमीन की जरूरत पड़ेगी और मुंबई में  इतनी जगह उपलब्ध नहीं होगी। इस लिए महानगर में IFSC बनना संभव नहीं। भाजपा नेता हेगडे ने कहा कि दुनिया के कई देशों में 1987 में 10 हेक्टेयर जमीन पर ही IFSC बनाया जा चुका है। हमें पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री अपने वादे के अनुसार मुंबई के बांद्रा-कुर्ला काम्प्लेक्स (BKC) में IFSC बनाएंगे।

फिल्मों में काम करने वाले बाल कलाकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करें सरकार
विधान परिषद में शिवसेना सदस्य नीलम गोर्हे ने फिल्मों में काम करने वाले बाल कलाकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग प्रदेश सरकार से की है। उन्होंने बाल कलाकरों की सुरक्षा के बारे में ठोस उपाय करने के लिए सुरक्षा समिति बनाने की मांग की। सोमवार को सदन में गोर्हे ने बाल कलाकारों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया था। गोर्हे ने कहा कि 1950 के दशक की प्रसिद्ध बाल कलाकार और मशहूर अभिनेत्री डेजी ईरानी ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया है।

ईरानी ने बताया है कि उनके साथ छह साल की उम्र में यौन शोषण की घटना हुई थी। इसके अलावा मराठी अभिनेत्री गिरीजा ओक ने कास्टिंग काउच (काम देने की एवज में अनुचित मांग) की बात एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में कही है। गोर्हे ने कहा कि इन सभी घटनाओं के मद्देनजर बाल कलाकारों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। सरकार क इसलिए इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। 
 

Created On :   26 March 2018 3:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story