शिवसेना-राकांपा व कांग्रेस मिल कर लड़ेगे मनपा चुनावः राऊत

Shiv Sena-NCP and Congress will fight Manpa elections together: Raut
शिवसेना-राकांपा व कांग्रेस मिल कर लड़ेगे मनपा चुनावः राऊत
शिवसेना-राकांपा व कांग्रेस मिल कर लड़ेगे मनपा चुनावः राऊत

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कांग्रेस के मुंबई मनपा चुनाव अकेले लड़ने के एलान के बावजूद शिवसेना प्रवक्ता व सांसद संजय राऊत ने एक बार फिर दोहराया है कि आगामी महानगरपालिका चुनाव सत्ताधारी तीनों दल मिल कर लड़ेगें। शनिवार को राऊत ने पुणे में कहा कि मनपा में जिस दल की ताकत अधिक होगी, उसके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि पुणे मनपा चुनाव शिवसेना-राकांपा मिल कर लड़ेंगे। कांग्रेस को भी साथ लाने की कोशिश हो रही है।  

 शिवसेना सांसद ने कहा कि महा विकास आघाडी में कोई मतभेद न हो इस लिए मनपा चुनाव साथ मिलकर लड़ने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए फार्मूला तय हुआ है कि जिस महानगरपालिका में जिसकी ताकत अधिक होगी उसके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा, बाकी के दल उसका साथ देंगे। इसके अनुसार मुंबई, ठाणे, औरंगाबाद व नाशिक में शिवसेना पहले क्रमांक का दल है। इस लिए इन महानगरपालिकाओ के चुनाव में शिवसेना महा विकास आघाडी का नेतृत्व करेगी। गठबंधन के अन्य दल शिवसेना के साथ आएंगे। उन्होंने कहा कि पुणे में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। इनमे से एक पर शिवसेना व एक पर राकांपा अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा  कि राज्य की महा आघाडी सरकार पांच साल तक चलेगी और हम स्थानीय स्वराज संस्थाओं पर भी मिलकर सत्ता हासिल करेंगे। राऊत ने दावा किया कि इसको लेकर तीनों दलों के नेताओं में कोई मतभेद नहीं है।  

गौरतलब है कि मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप सहित पार्टी के कई नेताओं ने मुंबई मनपा चुनाव अकेले लड़ने का एलान किया है। जबकि शिवसेना लगातार गठबंधन कर चुनाव लड़ने की बात कह रही है। प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले भी कांग्रेस को राज्य में सबसे बड़ा दल बनाने का दावा कर चुके हैं। 

Created On :   20 Feb 2021 1:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story