रिलायंस की JIO गीगा फाइबर सेवा के विरोध में उतरी शिवसेना 

Shiv Sena protest against Reliances Geo Giga Fiber service
रिलायंस की JIO गीगा फाइबर सेवा के विरोध में उतरी शिवसेना 
रिलायंस की JIO गीगा फाइबर सेवा के विरोध में उतरी शिवसेना 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के केबल चालकों की तरफ से रिलायंस के जियो गीगा फाइबर सेवा का विरोध करने के मामले में मनसे के बाद अब शिवसेना कूद पड़ी है। शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भरोसा दिलाया है कि वे केबल चालकों के साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि हम रिलायंस की एकाधिकार शाही को नहीं चलने देंगे। उद्धव ने रिलायंस के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ऐसा दावा किया जा रहा है कि जियो का इंटरनेट सेवा मुफ्त में दिया जाएगा। यदि ऐसा है तो डीजिटल इंडिया में राशन दुकानों पर अनाज, पेट्रोल पपों पर पेट्रोल व डीजल, सब्जी और दूध भी मुफ्त में दिया जाना चाहिए।

शनिवार को उद्धव ने बांद्रा पश्चिम के रंगशारदा सभागार में केबल चालकों के साथ बैठक की। उद्धव ने कहा कि हमें समझना पड़ेगा कि मुफ्त में कोई सेवा नहीं मिलने वाली है। यह संभव नहीं है। मुफ्त में इंटरनेट सेवा देने का दावा करके मौजूदा केबल चालकों को बर्बाद करने की रणनीति है। फिर बाद में जब लोगों को इस सेवा की आदत लग जाएगी तो उनसे पैसे वसूले जाएंगे। उद्धव ने कहा कि मेरा इंटरनेट सेवा उपलब्ध कराने के क्षेत्र में उतरने को लेकर किसी कंपनी का विरोध नहीं है। लेकिन उस कंपनी को पहले से इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को बर्बाद करके नहीं उतरना चाहिए।

उद्धव ने कहा कि घर में रोजी-रोटी का जुगाड़ नहीं हो पा रहा है दूसरी ओर डीजिटल इंडिया की बात कही जा रही है। लेकिन फेसबुक और वाट्सएप से किसी का पेट नहीं भरने वाला है। उद्धव ने कहा कि हम रिलायंस से अपेक्षा करते हैं कि वह सभी को साथ में लेकर काम करेगा। यदि ऐसा नहीं हुआ तो हम लोग संघर्ष के लिए तैयार हैं। 

इससे पहले बीते दिनों केबल चालकों के संगठन के प्रतिनिधियों ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की थी। इसके बाद मनसे के नेताओं ने रिलायंस जियो के प्रबंधन से मुलाकात की थी। इस पर रिलायंस जियो ने राज को पत्र भेजकर आश्वासन दिया था कि हम मुंबई के केबल चालकों को साथ में लेकर आगे काम करेंगे। रिलायंस की जियो गीगा फाइबर सेवा के माध्यम से घर-घर तक इंटरनेट पहुंचाने की योजना है। इससे मुंबई के केबल चालकों को लगता है कि जियो के आने से उनका व्यवसाय खत्म हो जाएगा। 
 

Created On :   26 Aug 2018 10:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story