महिला अस्पताल के मुद्दे पर भड़के शिवसैनिक, लोकनिर्माण विभाग कार्यालय में की तोड़फोड़

Shiv Sena workers of Bhandara goes angry on Swatantri Mahila rugnalay issue
महिला अस्पताल के मुद्दे पर भड़के शिवसैनिक, लोकनिर्माण विभाग कार्यालय में की तोड़फोड़
महिला अस्पताल के मुद्दे पर भड़के शिवसैनिक, लोकनिर्माण विभाग कार्यालय में की तोड़फोड़

डिजिटल डेस्क, भंडारा। "स्वतंत्र महिला रुग्णलाय" के विषय को लेकर बुधवार को जिले के शिवसैनिक भड़क उठे। इस विषय पर लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता से मिलने जाने पर उनकी अनुपस्थिति ने शिवसैनिकों को तोडफोड़ करने पर मजबूर कर दिया। जिसके चलते शिवसैनिकों ने जम कर हंगामा किया और कार्यालय के आवक- जावक विभाग के कांच व दरवाजे को तोड़ डाला। शिवसैनिक पूर्व विधायक नरेंद्र भोंडेकर के नेतृत्व में  कार्यालय पर आ धमके।

गौरतलब है कि जिला अलग होने के बाद भी 18 वर्षों से स्वतंत्र महिला जिला रुग्णलाय स्थापित करने की मांग की जा रही है। इस मांग को करीब डेढ़ वर्ष पूर्व शासन द्वारा मंजूरी दी गई। जिसके लिए भूमि का विवाद भी हल कर करीब पांच करोड़ रुपए एक वर्ष पूर्व भेजा गया किंतु इस महिला रुग्णलाय का न तो भूमिपूजन हो पाया और न ही इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया। जिसे लेकर शिवसेना के पदाधिकारियों ने बुधवार की दोपहर 3 बजे स्थानीय लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नंदनवार से मिलने पहुंचे किंतु श्री नंदनवार कार्यालय में उपस्थित नहीं थे। जिसके चलते पूर्व विधायक भोंडेकर ने उनसे फोन पर चर्चा की किंतु वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। 

कार्यालय के अन्य अधिकारियों से पूछे जाने पर भी इस मामले को लेकर कोई अधिकारी जवाब देने सामने नहीं आया। जिसके चलते शिवसैनिक आपा खो बैठे। पहले तो शिवसैनिकों ने कार्यकारी अभियंता के कुर्सी को कालिख पोती उस पर हार चढ़ाया और विभाग का विरोध करते हुए जवाब मांगा। इस पर भी जवाब न मिलने पर शिवसैनिकों ने कार्यालय में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। जिसमें कार्यकार्ताओं ने लोक निर्माण विभाग के कार्यालय के कांच के गिलास फोड़ डाले । साथ ही आवक जावक विभाग के कांच, दरवाजा व कैबिन की तोड़ फोड़ कर दी और शासन विरोधी नारे लगाते रहे। इसी दौरान शिवसैनिकों ने लोकनिर्माण विभाग के कार्यालय के मुख्य द्वार को ताला लगाने का प्रयास किया किंतु ताला नहीं लग पाया।

Created On :   19 Sep 2018 10:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story