किसान की बेटी शिवानी को मिला कुश्ती का उपकेसरी का खिताब

Shivani pawar win bronze medal in wrestling chhindwara mp news
 किसान की बेटी शिवानी को मिला कुश्ती का उपकेसरी का खिताब
 किसान की बेटी शिवानी को मिला कुश्ती का उपकेसरी का खिताब

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा / परासिया। भारत केसरी कुश्ती स्पर्धा में जिले की उमरेठ पंचायत के किसान परिवार की बेटी शिवानी पवार ने 50 किग्रा वजन वर्ग में कांस्य पदक जीता है । उन्हें उपभारत केसरी का खिताब हासिल हुआ।  
खेत की मिट्टी में सीखा कुश्ती का हुनर 
शिवानी पवार ने खेत की मिट्टी में कुश्ती का हुनर सीखा। स्कूली स्पर्धाओं से श्रीगणेश करते हुए राष्ट्रीय स्तर की स्पर्धाओं में सफलता हासिल कर जिले का नाम रोशन कर रही है। हाल ही शिवानी ने हरियाणा के पानीपत में भारत केसरी कुश्ती स्पर्धा में मप्र का प्रतिनिधित्व करते हुए शिवानी ने शानदार प्रदर्शन किया। इस स्पर्धा में उसने उप केसरी का खिताब और 2 लाख 50 हजार रुपए का नकद पुरस्कार भी जीता। भारत केसरी कुश्ती स्पर्धा में शिवानी पवार ने 50 किग्रा वजन वर्ग में कांस्य पदक जीता। जिसमें उन्हें उपभारत केसरी का खिताब हासिल हुआ। इस 2 करोड़ रुपए इनामी दंगल में शिवानी ने अंतर्राष्ट्रीय पहलवान दिल्ली की ममता रानी को 6-2 और महाराष्ट्र की स्वाति को 10-0 अंतर से परास्त किया। हालांकि फाइनल राउंड में उसे अंकों के आधार पर उपविजेता के स्थान से संतोष करना पड़ा। शिवानी अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में भी भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए रजत पदक हासिल कर चुकी है। भारत केसरी दंगल में मिली पुरस्कार राशि उसे मिली अब तक की यह सबसे बड़ी नकद राशि है। शिवानी की सफलता पर उनके पिता नंदलाल पवार, स्थानीय कोच कलसराम ने खुशी जाहिर की है ।
एमसीआई के सामने खरा उतरने हर दिन तैयारी
मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम से मेडिकल कॉलेज को शैक्षणिक मान्यता दिलाने पूरा अमला जुट गया है। दिल्ली से आने वाली एमसीआई टीम मेडिकल कॉलेज का कभी भी आकस्मिक निरीक्षण कर सकती है। एमसीआई के सामने खरा उतरने हर दिन मेडिकल कॉलेज के डीन अपनी टीम के साथ रिहर्सल कर रहे है। प्रबंधन द्वारा मेडिकल कॉलेज के पूरे स्टाफ की छुट्टियां कैंसिल करने के साथ रिक्त पदों के विभाग प्रमुखों की नियुक्ति की गई है। जिन विभागों के पद रिक्त थे उनमें प्रतिनियुक्ति में स्टाफ बुलाया गया है। एमसीआई की टीम निरीक्षण के बाद मिले लेटर ऑफ परमिशन मिलने के बाद ही शैक्षणिक सत्र शुरू हो पाएगा। अभी मेडिकल कॉलेज को सौ सीटों के लिए मान्यता दिलाने एमसीआई निरीक्षण करेंगी। हालांकि मेडिकल कॉलेज की टीम ने 150 सीटों की मान्यता के निर्धारित नियमों के आधार पर तैयारी की है।

Created On :   2 April 2019 8:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story