दैनिक भास्कर हिंदी: सोशल मीडिया पर शिवराज बने जनरल डायर, वीडियो हुआ वायरल

June 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, भोपाल। पिछले साल आज ही के दिन 6 जून को मंदसौर में किसानों पर पुलिस ने फायरिंग की थी। इस घटना में 6 किसान मारे गए थे। जिसके बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान की जमकर किरकिरी हुई थी। जिसके बाद किसानों की मौत की बरसी पर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के जरिए सीएम शिवराज सिंह चौहान को घेरा जा रहा है। मध्य प्रदेश में इसी साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रदेश में जैसे-जैसे समय नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मी बढ़ रही है।

 

चुनावी सरगर्मी ने सोशल मीडिया पर दस्तक दे दी है। सोशल मीडिया पर शिवराज सरकार के खिलाफ एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक तरफ मंदसौर के आंदोलनकारी किसानों को दिखाया गया है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पंजाब के जलियावाला बाग कांड वाले जनरल डायर की तरह पेश किया गया है। 


वीडियो में एक जीप में सीएम शिवराज सिंह चौहान बैठे हैं उनके साथ एमपी के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह को दिखाया गया है।  इससे पहले शिवराज सिंह चौहान का किसान पुत्र वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था। पहले वाले वीडियो में शिवराज सिंह को हीरो और विपक्ष को किसान विरोधी दिखाया गया था। जिसके बाद अब जनरल डायर वाले वीडियो को वायरल किया जा रहा है।