दैनिक भास्कर हिंदी: शिवसेना ने ‘घोटालेबाज भाजपा’ नाम से बांटी किताबें, व्यापम घोटाले का भी किया जिक्र

November 1st, 2017

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश में सरकार के तीन साल पूरे होने पर उपलब्धियों को गिनाने में जुटी बीजेपी के खिलाफ सहयोगी शिवसेना आक्रामक हो गई है। शिवसेना की तरफ से बीजेपी के मंत्रियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़ी पुस्तिका ‘घोटालेबाज बीजेपी’ पार्टी पदाधिकारियों को बांटी गई है। बुधवार को दादर स्थित शिवसेना भवन में पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में पार्टी के जिला प्रमुख और संपर्क प्रमुखों की बैठक हुई।


बैठक में ‘घोटालेबाज बीजेपी’ शार्षक वाली किताब बांटी गई। 56 पन्नों की इस किताब में बीजेपी के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे, शिक्षा मंत्री विनोद तावडे, खाद्य व आपूर्ति मंत्री गिरीश बापट, बीजेपी सांसद किरीट सोमैया, मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह, बीजेपी शासित राज्यों के मंत्रियों पर लगे घोटाले के आरोप समेत दूसरे मंत्रियों और नेताओं की तस्वीर के साथ आरोपों का उल्लेख किया गया है। इसमें मध्यप्रदेश के व्यापम घोटाले का भी जिक्र है। शिवसेना की मंशा है कि इस किताब के जरिए बीजेपी के मंत्रियों के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों को घर-घर पहुंचाया जाए। बैठक में शामिल एक नेता ने बताया कि हम लोग किताब को गांवों में लेकर जाकर बीजेपी के मंत्रियों की सच्चाई बताएंगे।

कभी भी हो सकते हैं चुनाव, तैयार रहने का निर्देश

इससे पहले बैठक में उद्धव ने पार्टी पदाधिकारियों को विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का निर्देश दिया है। उद्धव ने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव कभी भी हो सकते हैं। इसलिए आप लोगअपने-अपने इलाके में जाकर अभी से तैयारी शुरू कर दीजिए। उद्धव ने बीजेपी के मंत्रियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों, महंगाई, किसान कर्ज माफी समेत अन्य मुद्दों को जनता के बीच उठाने को कहा है।